फाफ डू प्लेसी का विस्फोटक शतक गया बेकार, धुआंधार पारी के बावजूद CSK की टीम को नहीं मिली जीत

फाफ डू प्लेसी ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo Credit - @TexasSuperKings)
फाफ डू प्लेसी ने जबरदस्त शतक लगाया (Photo Credit - @TexasSuperKings)

Faf du Plessis Century In MLC 2024 : मेजर लीग क्रिकेट 2024 का 5वां मैच टेक्सास सुपर किंग्स और वॉशिंगटन फ्रीडम के बीच खेला गया। हालांकि बारिश की वजह से इस मैच का नतीजा नहीं निकल पाया और इसे रद्द करना पड़ा। टेक्सास सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने जबरदस्त तरीके से शतक जड़ा। जवाब में वॉशिंगटन फ्रीडम ने भी 4 ओवर में 62 रन बना दिए थे लेकिन बारिश ने सबकी मेहनत पर पानी फेर दिया और मैच रद्द हो गया।

फाफ डू प्लेसी ने 58 गेंद पर 100 रन बनाए

वॉशिंगटन फ्रीडम ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी टेक्सास सुपर किंग्स की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। डेवोन कॉनवे और कप्तान फाफ डू प्लेसी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 109 रन की बेहतरीन साझेदारी की। इस दौरान कॉनवे ने 26 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। जबकि कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 58 गेंद पर 12 चौके और 5 छक्के की मदद से 100 रनों की विस्फोटक पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस ने भी 18 गेंद पर 29 रन बनाए और इसी वजह से टेक्सास की टीम 5 विकेट पर 203 रन बनाने में कामयाब रही। वॉशिंगटन की तरफ से सौरभ नेत्रवलकर ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए।

ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने खेली धुआंधार पारी

टार्गेट का पीछा करने उतरी वॉशिंगटन फ्रीडम की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। ट्रैविस हेड और कप्तान स्टीव स्मिथ की सलामी जोड़ी ने सिर्फ 4 ओवर में ही 62 रन बना दिए। इस दौरान ट्रैविस हेड ने 12 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। जबकि स्टीव स्मिथ ने 13 गेंद पर 1 चौका और 3 छक्के की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। इन दोनों की शुरुआत देखकर लग रहा था कि वॉशिंगटन की टीम आसानी से यह मुकाबला जीत लेगी लेकिन 4 ही ओवर के बाद बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो पाया। इसी वजह से मुकाबले को रद्द घोषित करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now