राशिद खान और किरोन पोलार्ड ने मिलकर दिलाई MI को जीत, निकोलस पूरन ने बल्लेबाजी में ढाया कहर

एमआई न्यूयॉर्क ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - @MINYCricket)
एमआई न्यूयॉर्क ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - @MINYCricket)

MI New York vs Seattle Orcas, 1st Match : मेजर लीग क्रिकेट के नए सीजन का आगाज हो गया है। पहला मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ऑर्कस के बीच खेला गया गया। इस मैच में एमआई की टीम ने राशिद खान, कप्तान किरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सिएटल ऑर्कस को आसानी से 6 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए सिएटल की टीम 19.1 ओवर में सिर्फ 108 रन बनाकर ढेर हो गई। जवाब में एमआई ने इस टार्गेट को निकोलस पूरन की धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत 14.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

एमआई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। सिएटल ऑर्कस को पहले ही ओवर में नौमान अनवर के रूप में बड़ा झटका लग गया। इसके बाद क्विंटन डी कॉक भी 10 गेंद पर 5 रन बनाकर चलते बने। आरोन जोंस सिर्फ 12 रन ही बना सके। शुभम रंजने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 31 गेंद पर 35 रन की पारी खेली। आखिर में हरमीत सिंह ने 14 गेंद पर 20 रन बनाकर टीम को किसी तरह 100 के पार पहुंचाया।

राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट ने की जबरदस्त गेंदबाजी

एमआई न्यूयॉर्क की तरफ से राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट ने जबरदस्त गेंदबाजी की। राशिद ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए। कप्तान किरोन पोलार्ड ने भी 2.1 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए।

निकोलस पूरन ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी एमआई ने भी एक समय 16 रन तक 2 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि मैच रोमांचक हो सकता है। हालांकि इसके बाद निकोलस पूरन ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया। पूरन ने 37 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 62 रन बनाए और टीम को बेहद आसानी के साथ जीत दिला दी। सिएटल के लिए कैमरन गैनन ने 40 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now