मैंने ब्रेंडन मैक्कलम से साफ कह दिया कि भारत में टेस्ट खेलने नहीं जाउंगा...मोईन अली का बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Five

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी की संभावना से इंकार कर दिया है। उन्होंने साफतौर पर कह दिया है कि वो अब टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे। मोईन अली के मुताबिक हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने उनसे इंडिया टूर पर चलने की बात कही थी लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया है।

मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से दोबारा संन्यास ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट मैच के बाद उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा कर दी। मोईन अली टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स के कहने पर उन्होंने एशेज सीरीज में वापसी की थी। हालांकि एशेज खत्म होने के बाद एक बार फिर उन्होंने दोबारा संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने इस बारे में पहले से नहीं बता रखा था और मैच खत्म होने के बाद इस बारे में अधिकारिक जानकारी दी।

अब मेरा टेस्ट करियर खत्म हो चुका है - मोईन अली

मोईन अली के मुताबिक ब्रेंडन मैक्कलम ने उन्हें इंडिया टूर पर खेलने का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान मोईन अली ने कहा,

टीम को शुरू से ही पता था कि मैं सीरीज खत्म होने के बाद संन्यास ले लूंगा। खासकर जब भारत के दौरे का ऐलान हुआ तो फिर मैक्कलम ने मुझसे पूछा कि क्या मैं वहां पर खेलुंगा तो मैंने साफतौर पर कह दिया कि मैं इंडिया नहीं जाने वाला हूं। अब मेरा टेस्ट करियर खत्म हो चुका है। इस तरह से करियर का समापन करना मेरे लिए काफी शानदार रहा।

आपको बता दें कि मोईन अली ने अपने टेस्ट करियर में कुल 68 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 3094 रन बनाए और 204 विकेट भी हासिल किया। मोईन अली ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment