Create

अगले 2-3 साल में सब वनडे क्रिकेट खेलना बंद कर देंगे, इंग्लैंड के दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
Nitesh

इंग्लैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मोईन अली (Moeen Ali) ने वनडे क्रिकेट को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगले 2-3 साल में कोई भी वनडे क्रिकेट नहीं खेलना चाहेगा। उनके मुताबिक वनडे को दिलचस्प बनाने के लिए नियमों में बदलाव करना होगा।

दरअसल इन दिनों वनडे क्रिकेट की महत्वा को लेकर काफी बहस छिड़ी हुई है। हर कोई कह रहा है कि वनडे का महत्व दिन ब दिन घटता जा रहा है और लोग इसमें दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। कुछ दिनों पहले वसीम अकरम और उस्मान ख्वाजा ने कहा था कि धीरे-धीरे वनडे क्रिकेट में लोग कम रुचि लेने लगे हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी कुछ दिनों पहले कहा था कि वनडे क्रिकेट को अपनी प्रासंगिकता खोजने की जरूरत है क्‍योंकि यह बिना 'उतार और प्रवाह' के टी20 क्रिकेट का विस्‍तारित प्रारूप बन रहा है।

जबकि भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वनडे क्रिकेट को दिलचस्प बनाने के लिए एक अहम सुझाव दिया था। उन्होंने कहा कि वनडे क्रिकेट को 50 की बजाय 40 ओवरों का कर देना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी वनडे क्रिकेट को 40-40 ओवर का करने का सुझाव दिया था।

कुछ साल में लोग वनडे क्रिकेट खेलना बंद कर देंगे - मोईन अली

वहीं अब इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज मोईन अली ने भी वनडे क्रिकेट को लेकर अपनी राय रखी है। Cricket365 से खास बातचीत में उन्होंने कहा 'मेरे हिसाब से 50 ओवरों के क्रिकेट में अब लोग उतनी दिलचस्पी नहीं लेते हैं। आप इसको लेकर ज्यादा कुछ कर भी नहीं सकते हैं। 2019 में इंग्लैंड का वर्ल्ड कप जीतना काफी मुश्किल चीजों में से थी क्योंकि मुझे लगता है कि दो से तीन साल में कोई भी वनडे क्रिकेट नहीं खेलना चाहेगा। वनडे अब सबको बोरिंग लगने लगा है। लोग टी20 और टेस्ट में तो दिलचस्पी लेते हैं लेकिन इन सबके बीच वनडे का महत्व खत्म हो रहा है।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...