Create
Notifications

मोईन अली रिटायरमेंट से आ सकते हैं वापस, ब्रेंडन मैक्कलम से हुई खास बातचीत

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) संन्यास से वापस आकर दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। हाल ही में मोईन अली की इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) से बातचीत हुई है जिसके बाद उन्होंने वापसी के संकेत दिए हैं।

मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट में 64 मुकाबले खेलने के बाद अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया था। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान था। मोईन अली ने कहा था कि उनमें लंबा प्रारूप खेलने की भूख नहीं बची है। हालांकि अब एक बार फिर वो वापसी कर सकते हैं।

इंग्लैंड टेस्ट टीम का पूरा मैनेजमेंट बदल गया है। ब्रेंडन मैक्कलम को टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है और रॉब की नए मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किए गए हैं। द गार्जियन के साथ इंटरव्यू में मोईन अली ने अपने टेस्ट कमबैक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ब्रेंडन मैक्कलम ने मुझे मैसेज किया और पूछा कि क्या मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैंने उनके साथ आईपीएल में खेला है और जिस तरह से वो काम करते हैं वो मुझे काफी अच्छा लगता है। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर भविष्य में कोई भी टूर हो तो क्या मैं उपलब्ध रहूंगा। मैंने कहा कि उस समय फोन करना, मैं तब फैसला लूंगा।

मोईन अली ने टेस्ट फॉर्मेट में ऑलराउंड प्रदर्शन किया है

आपको बता दें कि मोइन अली ने अब तक 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने लंबे प्रारूप में 195 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 155 रन की रही है जबकि एक पारी में 53 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। इस ऑलराउंडर ने जून 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...