मुझे नहीं लगता है कि मैं कभी ऐसा करूंगा, दीप्ति शर्मा के रन आउट को लेकर मोईन अली की प्रतिक्रिया

Pakistan v England - 3rd IT20
मोईन अली ने कहा कि मैं ऐसा नहीं करूंगा

इंग्लैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मोईन अली (Moeen Ali) ने दीप्ति शर्मा के रन आउट विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर वो कभी ऐसी परिस्थिति में आए तो फिर उन्हें नहीं लगता है कि वो इस तरह का रन आउट करेंगे।

इंग्लैंड और भारत के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान दीप्ति शर्मा ने जिस तरह से शार्लेट डीन को रन आउट किया उस पर काफी हंगामा हुआ। इंग्लैंड के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर आपत्ति जताई। दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले ही शार्लेट डीन अपने क्रीज से काफी बाहर निकल गईं और दीप्ति शर्मा ने तुरंत उन्हें आउट कर दिया। ये आउट उसी तरह था जैसे अश्विन ने जोस बटलर को किया था। इस रन आउट को लेकर काफी विवाद हुआ। हालांकि एमसीसी के नियमों के तहत ऐसा करना सही है लेकिन इंग्लैंड के सपोर्टर इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं।

मैं इस तरह का रन आउट नहीं करूंगा - मोईन अली

वहीं अब इस रन आउट को लेकर मोईन अली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। वो इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर हैं। वहां पर उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि मैं ऐसा करूंगा, जब तक मैं किसी से बहुत ज्यादा नाराज ना हूं। ये नियमों के तहत है और इसी वजह से लोग इस तरह का रन आउट करते हैं। हालांकि मैं चाहता हूं कि ये कोई कॉमन चीज ना बने या फिर इसे रेगुलर तौर पर किया जाए। आप इस तरह के विकेट के लिए कोई मेहनत नहीं कर रहे हैं। सामान्य रन आउट में थोड़ी-बहुत मेहनत जरूर होती है। हालांकि इस तरह के रन आउट में आप केवल इंतजार करते हैं कि कब बल्लेबाज क्रीज से बाहर निकले। यहां तक कि जब मैं बचपन में गार्डेन में क्रिकेट खेला करता था, तब भी ऐसा नहीं करता था। हालांकि बल्लेबाज को अपने क्रीज में रहना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment