मोईन अली ने वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन के पीछे बताई ये बड़ी वजह

England v Pakistan - ICC Men
England v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों इंग्लिश टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा। मोईन अली के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस काफी गिरा हुआ था और कोई भी प्लेयर बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं था।

इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था और टीम को लगातार मैचों में हार मिली थी। इसी वजह से इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई थी। कप्तान जोस बटलर का खुद का परफार्मेंस वर्ल्ड कप 2023 में उतना अच्छा नहीं रहा था वो लगातार बल्लेबाजी में फ्लॉप हुए थे। टीम इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरी थी लेकिन प्रदर्शन बिल्कुल इसके विपरीत रहा था।

खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस काफी नीचे गिरा हुआ था - मोईन अली

गल्फ न्यूज से बातचीत के दौरान मोईन अली ने बताया कि उनकी टीम बिल्कुल भी लय में नहीं थी। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से टीम का कॉन्फिडेंस काफी नीचे गिर गया था और कोई भी फॉर्म में नहीं था। चीजें अंदर से ज्यादा खराब थीं। कई बार होता ये है कि आप जितना ट्राई करते हैं, चीजें उतनी ही मुश्किल होती जाती हैं। इस वर्ल्ड कप से पहले तक हम लगातार 10 साल से काफी अच्छा खेल रहे थे। अगर आप बेस्ट टीमों को देखें तो भारत जिन्होंने इतना बेहतरीन खेल दिखाया, वो काफी अग्रेसिव होकर खेले। साउथ अफ्रीका की टीम आमतौर पर आक्रामक ही रहती है और ऑस्ट्रेलिया भी ऐसी ही थी। हम वो काम नहीं कर पाए जो आमतौर पर करते हैं और टाइमिंग काफी खराब थी।हम पूरे वर्ल्ड कप के दौरान अच्छा नहीं खेले। बल्लेबाज फॉर्म में ही नहीं थे और क्रिकेट में ऐसा होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता