Create
Notifications

इयोन मोर्गन के संन्‍यास की खबरों पर मोइन अली ने दिया कड़ा बयान

मोइन अली ने कहा कि इयोन मोर्गन ने टीम के बारे में सोचते हुए संन्‍यास लेने का फैसला लिया होगा
मोइन अली ने कहा कि इयोन मोर्गन ने टीम के बारे में सोचते हुए संन्‍यास लेने का फैसला लिया होगा
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के स्‍टार ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के संन्‍यास की खबरों पर प्रतिक्रिया दी है। खबर है कि इयोन मोर्गन इस सप्‍ताह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं। मोइन अली ने सफेद गेंद क्रिकेट में देश के लिए इयोन मोर्गन के योगदान की जमकर तारीफ की।

मोइन अली ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि वो इस खबर से हैरान नहीं है, लेकिन यह शर्मनाक है। उन्‍होंने कहा कि मोर्गन ने पिछले कुछ महीनों में अपने फॉर्म में गिरावट देखी और टीम के फायदे के लिए उन्‍होंने निस्‍वार्थ फैसला लिया है।

मोइन अली ने कहा, 'मोर्गन ने शानदार काम किया है। यह शर्मनाक है। उनके बिना टीम को पूरा करना अनजान सा लगेगा। चीजें आगे बढ़ती हैं और लोग इसके आदी हो जाते हैं, लेकिन यह दुखद हैं। मैं हैरान नहीं हूं क्‍योंकि वो निस्‍वार्थ व्‍यक्ति हैं और संभवत: किसी भी चीज से ज्‍यादा टीम के बारे में सोच रहे हैं।'

मोर्गन की जगह इंग्‍लैंड का अगला कप्‍तान जोस बटलर को बनाया जा सकता है। मोइन अली ने भी मोर्गन की गैरमौजूदगी में सफेद गेंद के कुछ मैचों में टीम का नेतृत्‍व किया। उन्‍होंने कहा कि मोर्गन ने फैसला लेने से पहले टीम के भविष्‍य के बारे में सोचा होगा।

मोइन अली ने आगे कहा, 'हम सालों से मजबूत टीम रहे हैं और मोर्गन को महसूस हुआ होगा कि उनका समय पूरा हो चुका है और उन्‍होंने जोस को पर्याप्‍त समय दिया है या जो भी कप्‍तान बने, उसके लिए रास्‍ता तैयार है।'

उम्‍मीद की जा रही है कि इयोन मोर्गन मंगलवार को संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं। वो इंग्‍लैंड के महानतम सीमित ओवर कप्‍तान के रूप में संन्‍यास लेंगे। मोर्गन के रहते इंग्‍लैंड ने पहली बार विश्‍व कप खिताब जीता और वनडे व टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...