Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मोईन अली का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव, इंग्लैंड के बायो बबल से जुड़े

England Media Access
England Media Access
ANALYST
Modified 17 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

गाले में पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चाय के समय इंग्लैंड (England) के ड्रेसिंग रूम में मुस्कान थी, जिसका मैच की स्थिति से बहुत कम लेना-देना था। दरअसल मोईन अली  (Moeen Ali) तेरह दिन टीम से अलग रहने के बाद दो बाए हुए कोरोना परीक्षण में नेगेटिव रहे और वापस टीम के बायो बबल में शामिल हो गए। मोईन अली अगले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए उपलब्ध हो गए हैं। श्रीलंका (Sri Lanka) पहुंचने के बाद मोईन अली का कोरोना परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था।

33 वर्षीय ऑल-राउंडर में श्रीलंका पहुंचने के दौरान हल्के लक्षण देखे गए थे। इसके बाद पीसीआर टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दो बार परीक्षण में संक्रमित पाए जाने के बाद मोईन अली को टीम से अलग करते हुए जरूरी उपचार दिया गया और अब वह फिट होकर वापस लौट आए हैं। शुरुआत में उनका क्वारंटीन समय दस दिनों का था लेकिन बाद में इसे तीन दिन के लिए और बढ़ा दिया गया। 

मोईन अली अगले टेस्ट में खेल सकते हैं

इंग्लैंड की टीम के लिए यह राहत की बात कही जा सकती है कि मोईन अली अगले टेस्ट मैच में खेलेंगे। इंग्लिश टीम में एक बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाज का विकल्प बढ़ जाएगा। टीम को इससे फायदा होना तय है। हालांकि पहले टेस्ट मैच में भी इंग्लिश टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी और बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है। जो रूट ने बतौर कप्तान टीम को आगे से लीड करते हुए दोहरा शतक जड़ा। श्रीलंका की टीम को इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ख़ासा परेशान करते हुए मैच अपने पाले में खींच लिया।

मोईन अली के पास बल्लेबाजी के अलावा ऑफ़ स्पिन की बेहतरीन क्षमता है और उन्हें स्पिन पिचों पर खेलने का अनुभव भी है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए स्पिन विभाग में डॉम बेस ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम कर श्रीलंका की पहली पारी 135 रन पर समेट दी।

Published 17 Jan 2021, 17:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now