मोहम्‍मद आमिर ने पीएसएल की प्रमुख टीम के साथ प्लैटिनम कैटेगरी में जुड़ने के बाद दिया बड़ा बयान

Somerset v Pakistan - Tour Match
मोहम्‍मद आमिर ने पीएसएल में 66 मैचों में 63 विकेट लिए हैं

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) को क्वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) ने पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 (PSL) ड्राफ्ट में चुना। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को प्‍लेयर्स ड्राफ्ट के पहले राउंड में वाइल्‍डकार्ड के रूप में प्लैटिनम कैटेगरी में लिया गया। आमिर को कराची किंग्‍स (Karachi Kings) ने रिलीज किया था।

आमिर पहले राउंड में शीर्ष चुने गए खिलाड़‍ियों में से एक थे। मुल्‍तान सुल्तान ने डेविड विली को पहले प्लैटिनम पिक में चुना जबकि कराची किंग्‍स ने किरोन पोलार्ड को अपने साथ जोड़ा। क्वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड को भी प्लैटिनम पिक में चुना। पेशावर जाल्मी ने अफगानिस्‍तान के स्पिनर नूर अहमद पर दांव लगाया जबकि लाहौर कलंदर्स ने फखर जमान को चुना।

कराची किंग्‍स ने जब ड्राफ्ट से पहले मोहम्‍मद आमिर को रिलीज किया था, तब उनके भविष्‍य पर सवाल खड़े होने लग गए थे। आमिर के पिछले कुछ सालों के प्रदर्शन को देखते हुए क्वेटा के इस कदम ने कई लोगों को हैरान कर दिया। 2016 से आमिर ने केवल कराची किंग्‍स के लिए खेला है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान सुपर लीग में 66 मैचों में 63 विकेट लिए हैं, जिसमें तीन बार पारी में चार विकेट लेना शामिल है।

एक फेक न्‍यूज फैलना शुरू हुई, जिसमें कहा गया कि आमिर को पीएसएल 2024 के लिए टीम खोजने में संघर्ष करना पड़ रहा है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने इन दावों को खार‍िज किया और सोशल मीडिया पर गलत सूचना का पर्दाफाश किया। उन्‍होंने लोगों से ऐसी बकवास खबरों से दूर रहने की अपील की।

बहरहाल, क्वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने प्‍लेयर्स ड्राफ्ट में जब मोहम्‍मद आमिर को प्लैटिनम कैटेगरी में चुना तो तेज गेंदबाज ने अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगाया और सोशल मीडिया के जरिये नई फ्रेंचाइजी से जुड़ने पर खुशी जाहिर की।

इससे पहले कराची किंग्‍स ने इमाद वसीम को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड से ट्रेड किया था। बाएं हाथ के स्पिनर ने पिछले साल कराची किंग्‍स का नेतृत्‍व किया था। कराची ने तेज गेंदबाज हसन अली को इमाद वसीम की जगह जोड़ा। याद दिला दें कि इमाद वसीम ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था।

मोहम्‍मद आमिर और शेरफेन रदरफोर्ड पीएसएल के आगामी सीजन में क्वेटा के लिए प्रमुख भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। फरवरी 2024 में पीएसएल के शुरू होने की उम्‍मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment