Create

मोहम्मद आमिर ने बताया कि क्या वो ब्रिटिश नागरिकता हासिल करके IPL में खेलना चाहते हैं

मोहम्मद आमिर ब्रिटिश पासपोर्ट के साथ आईपीएल में खेल सकते हैं
मोहम्मद आमिर ब्रिटिश पासपोर्ट के साथ आईपीएल में खेल सकते हैं
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहमम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पिछले साल अपने संन्यास का ऐलान करके सबको चौंका दिया था। उसके बाद से वो अपनी फैमिली के साथ यूके में रह रहे हैं। उन्होंने आईपीएल (IPL) में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आमिर ने बताया कि क्या वो ब्रिटिश नागरिकता हासिल करके आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं।

पाक पैशन के साथ इंटरव्यू में मोहम्मद आमिर से ये सवाल पूछा गया था तो उन्होंने इस बारे में कहा "इस वक्त मुझे यूके में रहने के लिए अनिश्चित काल की छुट्टी मिली हुई है। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं और अगले 6 से 7 साल तक खेलने की योजना है। देखते हैं चीजें कैसी जाती हैं। मेरे बच्चे इंग्लैंड में ही बड़े होंगे और वहां पर अपनी शिक्षा पूरी करेंगे। इसलिए इसमें कोई शक ही नहीं है कि मैं वहां पर काफी समय तक रहुंगा।"

ये भी पढ़ें: "राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया का दिमाग उठाया और उसे भारतीय क्रिकेट में लागू किया"

आईपीएल में पाकिस्तानी प्लेयर्स नहीं खेलते हैं

आईपीएल में पाकिस्तानी प्लेयर्स को खेलने की इजाजत नहीं है। केवल पहले सीजन में ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद से केवल अजहर महमूद को ही आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिला था। इसकी वजह ये थी कि उन्होंने अपना ब्रिटिश पासपोर्ट यूज किया था और अपने आपको इंग्लैंड के प्लेयर के तौर पर रजिस्टर कराया था। उन्होंने पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेला था।

मोहम्मद आमिर ने कहा कि अभी उनका ऐसा कोई प्लान नहीं है। उन्होंने कहा "मैंने अभी अन्य संभावनाओं के बारे में नहीं सोचा है। भविष्य में जब मुझे ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी तब देखना है कि चीजें कैसी रहती हैं।"

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाने को लेकर पूर्व दिग्गज ने तीखी प्रतिक्रिया


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...