Create

मोहम्मद आमिर चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर

पाकिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज शुरू होने से पहले एक झटका देने वाली खबर है। उनके मुख्य गेंदबाज मोहम्मद आमिर पिंडली में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। शनिवार को दुबई में दूसरे टेस्ट के दिन उन्हें यह समस्या हुई। एमआरआई के बाद पता चला कि उन्हें 13 से 23 अक्टूबर तक होने वाली वन-डे सीरीज से बाहर बैठना पड़ेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि दाईं पिंडली में खिंचाव के चलते मोहम्मद आमिर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। दर्द के कारण उनका एमआरआई कराया गया था और दो से तीन सप्ताह तक आराम करने की सलाह डॉक्टर ने दी है। दुबई में चल रहे टेस्ट मैच में भी वे अब गेंदबाजी नहीं करेंगे लेकिन जरुरत पड़ने पर वे बल्लेबाजी जरुर कर सकते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को आमिर को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया था लेकिन 3 ओवर के बाद ही उन्हें हटना पड़ा। दर्द के कारण आमिर ने मैदान से बाहर जाना उचित समझा। हालांकि पीसीबी ने आमिर के स्थान पर किसी नए खिलाड़ी को शामिल करने की घोषणा फिलहाल नहीं की है लेकिन जल्दी ही ऐसा ऐलान किया जा सकता है।

मोहम्मद आमिर ने 2016 से अब तक 821.3 ओवर की गेंदबाजी की है। वे इस मामले में जोश हेजलवुड और कगिसो रबाडा के बाद तीसरे नम्बर पर हैं।

मोहम्मद आमिर को पाकिस्तानी गेंदबाजी का रीढ़ की हड्डी माना जाता है, ऐसे में उनका बाहर होना टीम के लिए काफी निराशाजनक कहा जा सकता है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment