Create
Notifications

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान बोर्ड से झगड़े के बीच चुनी नई टीम, वेस्टइंडीज में जाकर खेलेंगे 

Naveen Sharma
visit

मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का अपना पहला सीजन खेलने के लिए तैयार हैं। बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट किट्स एंड नेविस में शुरू होने वाले आगामी सीज़न के लिए बाएं हाथ के सीमर को साइन किया है। मोहम्मद आमिर ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। पिछले कुछ दिनों से आमिर के बारे में काफी चीजें बाहर आई हैं। उनमें मुख्य तौर पर संन्यास का फैसला और टीम मैनेजमेंट के साथ तकरार है।

आमिर ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि मैं एक नई चुनौती की तरफ देख रहा हूँ। टी20 क्रिकेट में आमिर का रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। वह 190 टी20 मुकाबलों में 220 विकेट लेने में सफल रहे हैं। इस दौरान उनका इकोनमी रेट भी 7 का रहा है।

सीपीएल में साइन होने वाले अन्य खिलाड़ियों में शोएब मलिक का नाम भी शामिल है। उन्हें गयाना अमेजन वॉरियर्स ने वापस शामिल किया है। 2019 में मलिक ने इस टीम की तरफ से शिरकत की थी और गयाना ने लगातार 11 मैचों में जीत दर्ज की थी।

इसके अतिरिक्त लेग स्पिनर संदीप लामिचाने इस सीजन के लिए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स में शामिल हो गए हैं। सेंट किट्स के लिए खेलने के बाद यह उनकी चौथी सीपीएल टीम होगी। सीपीएल टीमों में खिलाड़ियों को रिटेन और ट्रेड करने का सिलसिला चल रहा है।

इस बार सीपीएल का आगाज 28 अगस्त को होगा और फाइनल मैच 19 सितम्बर को खेला जाएगा। आयोजन सेंट किट्स एंड नेविस में होगा। वॉर्नर पार्क में मुकाबले बायो बबल में खेले जाएंगे। पिछली बार टूर्नामेंट त्रिनिदाद में खेला गया था। उस समय भी बायो बबल में ही मुकाबले खेले गए थे। वेस्टइंडीज सहित विश्व के कई देशों के खिलाड़ी सीपीएल में खेलने के लिए आते हैं।

इस बार इस टूर्नामेंट का महत्व और ज्यादा होगा क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप भी इस साल होना है। ऐसे में खिलाड़ियों को तैयारी करने का मौका इससे मिलेगा।


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now