Create

क्रिकेट न्यूज: विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल वर्ल्ड कप के लिए बचाकर रखा है- मोहम्मद अजहरुद्दीन

Enter caption

भारत की मजबूत टीम को देखते हुए क्रिकेट प्रेमियों को लगता है कि वह इस बार विश्वकप जीत लेगा। टीम में कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर जैसे कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्वकप के लिए टीम इंडिया बेहद संतुलित है और वो इस बार विश्वकप जीत सकती है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर दो बार की चैंपियन खिताब जीतने के अलावा कोई और परिणाम लाती है तो यह बेहद निराशाजनक होगा। वहीं, उन्होंने विराट कोहली के लिए कहा कि लगता है उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विश्वकप के लिए बचाकर रखा है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, "हमारे पास अच्छे गेंदबाज, बल्लेबाज और क्षेत्ररक्षक हैं। सभी का टीम में संतुलन बहुत अच्छा है। पिछले काफी समय से इन क्षेत्रों में काफी सुधार दिखा है। भारत अगर विश्वकप नहीं जीतेगा तो मुझे निराशा होगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम विश्वकप जीतकर ही आएंगे।"

मालूम हो कि भारत ने इससे पहले कपिल देव की कप्तानी में 1983 में पहला विश्वकप वेस्टइंडीज की टीम को पराजित करके जीता था। उसके बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारत को ट्रॉफी जीतने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।

विराट कोहली के इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में खराब प्रदर्शन को लेकर भी अजहरुद्दीन ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म को ज्यादा तवज्जों नहीं देनी चाहिए क्योंकि उतार-चढ़ाव तो क्रिकेट का एक हिस्सा हैं। उसके रिकॉर्ड को देखने से साफ जाहिर होता है कि कोई चिंता की बात नहीं है। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विश्वकप के लिए बचाकर रखा है।"

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1992, 1996 और 1999 के विश्वकप में भारत की कप्तानी संभाली थी, अब देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली का प्रदर्शन वर्ल्डकप में कैसा रहता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment