पाकिस्तान के संन्यास ले चुके खिलाड़ी का बड़ा कारनामा...सबसे खतरनाक गेंदबाजी का बनाया रिकॉर्ड

Australia v Pakistan - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
मोहम्मद हफीज ने जबरदस्त गेंदबाजी की

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनका परफॉर्मेंस अभी तक वैसा ही है। हफीज इस वक्त जिम्बाब्वे में जिम-एफ्रो टी10 लीग (Zim Afro T10 2023) में हिस्सा ले रहे हैं और वहां पर खेलते हुए उन्होंने ऐसा कीर्तिमान बनाया है जो आज तक टी10 के इतिहास में किसी भी गेंदबाज ने नहीं बनाया था।

जिम्बाब्वे में जिम-एफ्रो टी10 लीग के पहले सीजन का आगाज हो गया है। इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान समेत दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार को कुल मिलाकर तीन मुकाबले खेले गए। पहले मैच में बुलावायो ब्रेव्स ने हरारे हरिकेंस को 49 रनों से हराया। दूसरे मुकाबले में डरबन कैलेंडर्स ने केपटाउन सैम्प आर्मी को 8 रनों से मात दी। वहीं तीसरे मैच में जोबर्ग बफैलोज ने बुलावायो ब्रेव्स को 10 रनों से हराया।

मोहम्मद हफीज ने टी10 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया

मोहम्मद हफीज इस टी10 लीग में जोबर्ग बफैलोज टीम का हिस्सा हैं और उनके लिए उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की। हफीज ने बुलावायो ब्रेव्स के खिलाफ 2 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए सिर्फ 4 रन देकर 6 विकेट लिए और अपनी टीम को एक बेहतरीन जीत दिलाई। टी10 क्रिकेट के इतिहास में किसी भी गेंदबाज का ये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। उन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए और कोई रन भी नहीं दिया। टी10 क्रिकेट में इससे पहले किसी भी गेंदबाज ने छह विकेट नहीं लिए थे।

आपको बता दें कि मोहम्मद हफीज ने कई सालों तक एक ऑलराउंडर के तौर पर पाकिस्तान टीम के लिए खेला। वो ज्यादातर अपनी बैटिंग के लिए जाने जाते थे लेकिन जरूरत पड़ने पर पाकिस्तानी टीम के लिए गेंदबाजी भी किया करते थे। अपनी स्पिन से कई मौकों पर उन्होंने पाकिस्तान के लिए अहम विकेट चटकाए थे और उनके गेंदबाजी की धार अभी भी वैसी ही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now