पाकिस्तानी दिग्गज ने पीसीबी के महत्वपूर्ण पद से दिया इस्तीफ़ा, एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद लिया फैसला

Photo Courtesy: Pakistan Cricket
Photo Courtesy: Pakistan Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के खराब प्रदर्शन बाद, पीसीबी (PCB) के वर्तमान अध्यक्ष ज़का अशरफ ने बुधवार को एक समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक के अगले ही दिन पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर और पीसीबी के तकनीकी समिति के सदस्य मोहम्मद हफीज़ (Mohammad Hafeez) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में प्रोफेसर नाम से पुकारे जाने वाले हफीज़ ने ट्वीट करके लिखा,

"मैंने पाकिस्तान क्रिकेट की तकनीकी समिति को छोड़ने का फैसला किया है। मैंने एक सम्मानीय पद पर काम किया। मैं ज़का अशरफ साहब को मुझे यह अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं। ज़का अशरफ साहब को पाकिस्तान क्रिकेट के लिए जब भी मेरे ईमानदार सुझावों की जरूरत होगी, मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा। पाकिस्तान क्रिकेट को हमेशा की तरह मेरी शुभकामनाएं। पाकिस्तान ज़िदाबाद।"

आपको बता दें कि इस बार के एशिया कप में पाकिस्तानी टीम से काफी उम्मीदें थी, और उन्हें इस टूर्नामेंट के विजेता बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सुपर-4 राउंड में पहले भारत और फिर श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

इस खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी अध्यक्ष ने कप्तान बाबर आज़म, उप-कप्तान शादाब खान, और कोचिंग स्टाफ की टीम समेत तमाम जरूरी लोगों की उपस्थिति में एक समीक्षा बैठक की, जिसमें टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए चर्चा हुई और कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक के तुरंत बाद मोहम्मद हफीज़ के इस्तीफा देने पर पाकिस्तानी प्रशंसक सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

बहरहाल, पीसीबी अध्यक्ष का कहना है कि उनकी इस बैठक में सभी सदस्यों को सुना गया और सभी की सहमति से पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए जरूरी निर्णय लिए गए हैं। अब देखना होगा कि भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन पर इस समीक्षा बैठक का कितना प्रभाव पड़ता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar