शान मसूद का पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान बनना...मोहम्मद हफीज ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 3
PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 3

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम नए कप्तान शान मसूद (Shan Masood) की कप्तानी में खेलने के लिए उतरेगी। वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया था और अब शान मसूद को टेस्ट टीम का जिम्मा सौंपा गया है। पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट मोहम्मद हफीज के मुताबिक शान मसूद के टेस्ट कप्तान बनने पर किसी को कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा लेकिन उसके पहले अभ्यास मैच में कप्तान शान मसूद ने बेहतरीन बैटिंग की है। उन्होंने 298 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 201 रन बनाये और अपनी अच्छी फॉर्म का सबूत दिया। शान मसूद इससे पहले काउंटी क्रिकेट में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं।

शान मसूद एक बेहतरीन लीडर हैं - मोहम्मद हफीज

वर्ल्ड कप 2023 के बाद जब बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दिया तो फिर शान मसूद को कप्तान बनाया गया। इसको लेकर मोहम्मद हफीज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मेरे लिए शान मसूद का कप्तान बनना कोई हैरानी भरा फैसला नहीं है। वो हमेशा इस रोल के लिए तैयार थे और जब आपको इस तरह के मौके मिलते हैं तो फिर आप शाइन करते हैं। वो काफी बेहतरीन प्लेयर हैं और एक लीडर के तौर पर खिलाड़ियों के साथ उनका काफी अच्छा तालमेल है और पूरी टीम के साथ उनके रिश्ते काफी अच्छे हैं। काउंटी क्रिकेट में जो उन्होंने खेला है, उसका एक्सपीरियंस उनके काफी काम आएगा।

आपको बता दें कि 15 नवंबर को जका अशरफ के साथ बैठक के बाद बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। बाबर के कप्तानी छोड़ने के बाद पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता