Create

PAKvSL: टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, मोहम्मद हफीज की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। इसमें पिछले महीने विश्व एकादश के खिलाफ तीन मैचों में खेलने वाले खिलाड़ी ही ज्यादातर हैं। सोहैल खान और मोहम्मद आमिर चोट के कारण बाहर हुए हैं इसलिए उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है।

आमिर मौजूदा वन-डे सीरीज में पिंडली की चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे। उन्हें फिटनेस क्लियर करने के बाद ही टीम में शामिल किया गया था। इस वर्ष मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 खेलने वाले मोहम्मद हफीज को एक बार फिर वापस बुलाया गया है। उन्हें विश्व एकादश के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किया गया था।

शोएब मलिक, इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज को शामिल करने से साबित हो जाता है कि पाकिस्तान की टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ज्यादा महत्व देते हुए अंतिम ग्यारह के रूप में एक मजबूत टीम मैदान पर उतारने की योजना है।

सीरीज के पहले दो टी20 मैच 26 और 27 अक्टूबर को शेख जायद स्टेडियम अबु धाबी में खेले जाएंगे। इसके बाद टीमों को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के लिए उड़ान भरनी होगी। वहां तीसरा और अंतिम टी20 खेला जाना है। इससे पहले श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाकर खेलने से मना कर दिया था। 2008 में इसी टीम पर आतंकी हमला हुआ था और उपुल थरंगा को चोटें आने के बाद लम्बे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा था लेकिन इस बार थरंगा ने वहां जाने से मना करते हुए अपना नाम वापस ले लिया है। विश्व एकादश के खिलाफ सीरीज सफल रही थी और इस एकमात्र मैच पर सभी की नजरें टिकी है।

पाकिस्तान की टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, आमिर यामिन, मोहम्मद आमिर, रुमैन रईस, उस्मान शेनवारी, उमर आमिन।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment