Create

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज जल्द लेंगे संन्यास

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) इंटरनेशनल क्रिकेट से जल्द ही संन्यास लेने वाले हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान 18 साल क्रिकेट खेला और अब संन्यास का ऐलान करने वाले हैं। हफीज ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मुकाबले में किया था। वहीं उनका आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला रहा।

मोहम्मद हफीज ने पीएसएल के आगामी सीजन के लिए लाहौर कलंदर्स टीम के साथ साइन किया है और वो पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे। मोहम्मद हफीज ने अपने टेस्ट करियर में कुल मिलाकर 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले और इस दौरान 12,780 रन बनाए।

हफीज ने अपने करियर में कुल मिलाकर 32 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी जीते और इस मामले में वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों में चौथे पायदान पर हैं। उनसे आगे शाहिद अफरीदी (43), वसीम अकरम (39) और इंजमाम उल हक (33) ही हैं। इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने अपने करियर के दौरान 9 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी जीते और इस मामले में उनसे आगे इमरान खान (10), इंजमाम उल हक (10) हैं तथा उन्होंने वकार यूनिस (9) के रिकॉर्ड की बराबरी की।

मोहम्मद हफीज ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे

मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से 2018 में ही संन्यास ले लिया था। वहीं वनडे में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2019 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हफीज ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे लेकिन उन्होंने इसका ऐलान काफी देर बाद किया।

मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कई मैच अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को जिताए। कई मैचों में उन्होंने जबरदस्त पारियां खेलीं और ऑलराउंड प्रदर्शन भी किया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...