मोहम्मद हफीज ने कहा टी20 वर्ल्ड कप के बाद लूंगा संन्यास

मोहम्मद हफीज
मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वो कब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। मोहम्मद हफीज ने कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

मोहम्मद हफीज ने कहा कि मैं टी20 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहता हूं, उसके बाद पाकिस्तानी टीम से जाना चाहता हूं। हफीज ने इसके अलावा अपनी गेंदबाजी को लेकर भी बयान दिया, जब उनकी गेंदबाजी पर बैन लगा दिया गया था। उन्होंने कहा कि मैंने 17 साल तक पाकिस्तानी टीम के लिए खेला है और अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। मैंने अपनी गेंदबाजी को काफी मिस किया।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

आपको बता दें कि मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तानी टीम के लिए 55 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 3652 रन बनाए और 53 विकेट चटकाए। जबकि 218 वनडे मैचों में उन्होंने 6614 रन बनाए और 139 विकेट लिए। हफीज के टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 1908 रन बनाए हैं और 54 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 और वनडे में 11 शतक जड़े हैं। इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने 29 मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी भी की, जिसमें से पाकिस्तानी टीम को 17 में जीत मिली और 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली vs स्टीव स्मिथ, ब्रेट ली ने बताया दोनों में से कौन है बेहतर

मोहम्मद हफीज
मोहम्मद हफीज

मोहम्मद हफीज ने ब्रायन लारा को लेकर दिया बड़ा बयान

इसके अलावा मोहम्मद हफीज ने एक और बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को उनकी गेंदों के सामने काफी दिक्कत होती थी। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज से बातचीत में मोहम्मद हफीज ने कहा कि बाएं हाथ के गेंदबाजों को हमेशा से ही मेरे सामने दिक्कत होती रही है। हालांकि मैंने दाएं हाथ के बल्लेबाजों को भी बेहतरीन गेंदबाजी की है। अगर आप मेरी इकॉनमी रेट देखें तो दोनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ मेरी इकॉनमी लगभग वैसी ही है।

ये भी पढ़ें:बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

ब्रायन लारा
ब्रायन लारा

मोहम्मद हफीज ने कहा कि मैंने अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा को भी आउट किया है। उन्होंने भी माना उनको मेरे सामने खेलने में दिक्कत होती थी। वो काफी बेहतरीन बल्लेबाज थे और दुनिया में केवल कुछ ही बल्लेबाज हैं जो लारा की तरह स्पिनरों को इतने बेहतरीन तरीके से खेलते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now