Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

Enter caption
मयंक मेहता

पाकिस्तान टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अबू धाबी में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 38 साल के हफीज ने चयनकर्ताओं को भी अपने फैसले के बारे में बताया। हफीज ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट को लंबा करने के लिए यह निर्णय लिया है।

हफीज पाकिस्तान के लिए 55वां टेस्ट खेल रहे हैं और उनको टेस्ट क्रिकेट में 15 साल पूरे हो गए हैं। हफीज ने अबतक 3500 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। इस बीच उन्होंने 53 विकेट भी लिए हैं।

संन्यास का ऐलान करते हुए मोहम्मद हफीज ने कहा, "मैं अपने संन्यास का ऐलान कर रहा हूूं और मुझे खुशी है कि मैंने अपने करियर में इतनी मेहनत की है। मेरे हिसाब से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है और मैं अब वनडे क्रिकेट में ज्यादा ध्यान देना चाहता हूं।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में मोहम्मद हफीज का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और वो सिर्फ 39 रन ही बना पाए हैं। इस बीच मौजूदा टेस्ट की पहली पारी में भी वो शून्य पर आउट हुए। इसके अलावा अबतक उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है।

हफीज ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में 2 साल बाद टीम में वापसी की और जबरदस्त शतकीय पारी भी खेली। हालांकि उसके बाद से ही उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं निकली है और उन्हें संघर्ष करते हुए ही देखा गया है।

पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में एक और पारी खेलने को मिल सकती है, जिसका मतलब साफ है कि हफीज को आखिरी बार खेलने का मौका मिल सकता है। हफीज भी शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान को सीरीज में जीत दिलाते हुए टेस्ट क्रिकेट से विदाई लेना चाहेंगे।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...