मोहम्मद इरफ़ान ने विराट कोहली को लेकर किया खुलासा

मोहम्मद इरफ़ान
मोहम्मद इरफ़ान

विराट कोहली को लेकर मोहम्मद इरफ़ान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मेरी गेंदबाजी की स्पीड देखकर विराट कोहली हैरान हुए थे और मुझे एक बात कही थी। विराट कोहली ने मेरी गेंदबाजी को लेकर अपने कोच से बात की थी। विराट कोहली को उनके कोच ने बताया था कि मैं कम स्पीड से गेंदबाजी करता हूँ।

मोहम्मद इरफ़ान ने बताया कि जब मैं पहली बार भारत दौरे पर आया था तब मेरे बारे में माना गया कि मैं 130 से 135 मिलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता हूँ। जब मेरी गेंदबाजी की स्पीड देखी गई तब विराट कोहली ने कोच से पूछा कि आपने झूठ बोला था या स्पीड मीटर में ही कोई गड़बड़ है।

विराट कोहली ने मोहम्मद इरफ़ान को बताई बात

मोहम्मद इरफ़ान ने कहा कि मैंने पहली गेंद 145 किलोमीटर प्रति घंटे से की। उसके बाद यह स्पीड 147 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुँच गई तब विराट कोहली ने कोच को पूछा था कि आपने झूठ बोला था या स्पीड गन में कोई दिक्कत है। मोहम्मद इरफ़ान ने कहा कि विराट कोहली ने मुझे यह बात खुद बताई थी। उस समय भारतीय बल्लेबाज और विराट कोहली मेरी स्पीड 135 के करीब मानकर तैयारी करते थे लेकिन ज्यादा तेज गेंद से उन्हें हैरानी हुई।

मोहम्मद इरफ़ान
मोहम्मद इरफ़ान

गौरतलब है कि मोहम्मद इरफ़ान जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए थे तब उनके कद की चर्चा सबसे ज्यादा होती थी। 7 फीट और 1 इंच कद के इस गेंदबाज की गेंदों को ज्यादा उछाल मिलने की बातें होती थी। हालांकि लम्बे समय तक इरफान पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं रहे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 60 वनडे मुकाबले खेले थे। इसके अलावा 4 टेस्ट मैच और 22 टी20 मुकाबले उन्होंने खेले थे।

पाकिस्तान की टीम फ़िलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। हालांकि इरफ़ान उस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now