आरसीबी की बल्लेबाजी इस बार उतनी मजबूत नहीं है, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का बयान

फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी
फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी

आईपीएल 2022 (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आरसीबी की बल्लेबाजी इस बार उतनी मजबूत नहीं है और इसमें गहराई की कमी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो इस आईपीएल सीजन उनके पास विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में कोहली, डू प्लेसी और कार्तिक ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। यही वजह थी कि टीम ने 200 से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो टीम के पास अनुज रावत, शेरफेन रदरफोर्ड और वनिंदू हसरंगा जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।

आरसीबी की टीम में गहराई नहीं है - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा के "एसके मैच की बात" शो में मोहम्मद कैफ ने आरसीबी टीम का एनालिसिस किया। उन्होंने कहा "आरसीबी ने 205 रन बनाए लेकिन पंजाब किंग्स ने उस टार्गेट को हासिल कर लिया और एक ओवर बाकी ही रह गया। इससे पता चलता है कि आरसीबी को अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है। इसके अलावा उन्हें फील्डिंग में भी सुधार करना होगा। ओडियन स्मिथ का कैच ड्रॉप करना उन्हें काफी महंगा पड़ा था। यहां तक कि बल्लेबाजी में भी उनके पास फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के अलावा और कोई नहीं है। ऐसा कोई नहीं है जिससे आप ये कह सकें कि आरसीबी इस साल एक मजबूत टीम है।"

आपको बता दें कि अपनी शादी की वजह से आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। अगले कुछ दिनों तक वो टीम के साथ जुड़ सकते हैं। ऐसे में तब आरसीबी की बैटिंग को मजबूती मिलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now