केकेआर के खराब प्रदर्शन के लिए टीम मैनेजमेंट को दोषी ठहराते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

केकेआर का प्रदर्शन काफी खराब रहा है
केकेआर का प्रदर्शन काफी खराब रहा है

पिछले सीजन फाइनल खेलने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अच्छी शुरुआत के बाद राह भटक गई और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर है। उनके खराब प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है और इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने भी प्रतिक्रिया दी है। कैफ के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने मौजूदा सीजन में कई गलतियां की और उसी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बात करते हुए कैफ ने कहा कि केकेआर ने अपनी प्लेइंग XI में लगातार कई बदलाव किये। उनके मुताबिक इस एप्रोच ने टीम के माहौल पर नकारात्मक प्रभाव डाला तथा खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ाने का काम किया।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि कोलकाता की टीम ने ऑक्शन में अच्छा किया था लेकिन उन्होंने प्रतियोगिता में अपने संसाधनों का सही उपयोग नहीं किया। उन्होंने टीम के थिंक टैंक को खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा,

केकेआर के पास बहुत सारे खिलाड़ी थे, लेकिन वे उन्हें नहीं खिला सके और अपनी प्लेइंग इलेवन में बहुत सारे बदलाव किए। ये बदलाव खिलाड़ियों पर दबाव डालते हैं और ऐसे माहौल में खेलना मुश्किल होता है। इस स्थिति के लिए केकेआर प्रबंधन जिम्मेदार है क्योंकि उन्होंने बहुत कुछ बदलने का काम किया है।

श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम सोमवार को मुंबई इंडियंस के सामने के महत्वपूर्ण मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अंतिम कुछ मैचों में अच्छा करना चाहेंगे। इस मुकाबले को लेकर कैफ ने कहा,

खिलाड़ियों को हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने और अपनी टीम के लिए मैच जीतने के लिए प्रेरित किया जाता है। वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं क्योंकि उनकी प्रतिष्ठा दांव पर है। हालांकि दोनों टीमों का सीजन बहुत अच्छा नहीं रहा है, कोई भी खिलाड़ी जिसे मौका मिलेगा वह टीम की सफलता के लिए योगदान देना चाहेगा।
youtube-cover

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स मौजूदा सीजन में 11 मुकाबले खेल चुकी है और टीम चार जीत के साथ नौवें स्थान पर है। इस सीजन टीम ने शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया था और अपने शुरुआत चार में से तीन मुकाबले जीते थे लेकिन इसके बाद से टीम का प्रदर्शन कभी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now