उम्मीद करता हूं कि ज्यादा लेट ना हो जाए...विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था
विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि कोहली टीम में नहीं हैं और इसी वजह से टीम की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं है। ऐसे में उनके तीसरे टेस्ट मैच में आने तक बहुत ज्यादा देर ना हो जाए।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए थे और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया।

टीम इंडिया के सारे बल्लेबाज स्ट्रोक प्लेयर हैं - मोहम्मद कैफ

भारतीय टीम को विराट कोहली की कमी पहले टेस्ट के दौरान काफी खली थी और कैफ को इस बात का डर है कि कहीं कोहली के आते-आते ज्यादा देर ना हो जाए। Timesofindia.com के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे भारत की वनडे टीम टेस्ट क्रिकेट खेल रही हो। चाहे वो यशस्वी जायसवाल हों, रोहित शर्मा या शुभमन गिल सब स्ट्रोक खेलने वाले खिलाड़ी हैं। गिल को शॉट खेलना पसंद है लेकिन अपने डिफेंस पर उन्हें उतना भरोसा नहीं है। इसीलिए अपनी डिफेंस तकनीक पर उन्हें एडजस्टमेंट करना होगा, ताकि वो अच्छी गेंदों का सामना कर सकें। श्रेयस अय्यर भी यहां तक कि आक्रामक प्लेयर हैं। उम्मीद करता हूं कि तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली के आने तक बहुत ज्यादा लेट ना हो जाए। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में भारत की बल्लेबाजी और कमजोर हो जाएगी। इसमें कोई शक नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता