नाथन लियोन को भारतीय दिग्गज ने बताया आधुनिक युग का महान खिलाड़ी, तारीफ में कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन लियोन
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन लियोन

पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ (AUS vs PAK) खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट की शानदार उपलब्धि हासिल की। उनकी इस उपलब्धि को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने जमकर तारीफ की और उनको आधुनिक युग का महान खिलाड़ी भी बताया।

रविवार, 17 दिसंबर का दिन नाथन लियोन के लिए ऐतिहासिक रहा। लियोन को 500 विकेट हासिल करने के लिए 123 टेस्ट मैचों की 230 पारियां लगी और वह विकेटों के इस आंकड़े को हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे और दुनिया के आठवें गेंदबाज बने। लियोन ने पर्थ में पाकिस्तान के फहीम अशरफ को अपने टेस्ट करियर का 500वां शिकार बनाया।

मोहम्मद कैफ ने नाथन लियोन के नाम जुड़े इस कीर्तिमान की सराहना की और ट्वीट करते हुए लिखा,

हमेशा सोचना, हमेशा लड़ना, खेलने में हमेशा कठिन। नाथन लियोन आधुनिक युग के महान खिलाड़ी हैं। 500 टेस्ट विकेट के लिए बधाई।

टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरा करने वाले नाथन लियोन का मानना है कि जब मैं 500 विकेट लेने वाले लोगों के बीच अपना नाम देखता हूं तो मुझे खुद को विश्वास दिलाना पड़ता है कि यह मेरा ही नाम है।

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में अशरफ को अपना 500वां शिकार बनाने के लिए नाथन लियोन को डीआरएस का उपयोग करना पड़ा था। गेंद बल्लेबाज की पैड पर टकराई थी लेकिन जोरदार अपील के बाद भी फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया था।

चोट के बाद मैने किसी चीज को हल्के में नहीं लिया - नाथन लियोन

चोट के चलते नाथन लियोन को कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ा था। अपनी वापसी की रणनीतियों के बारे में नाथन लियोन ने बताया,

चोट के बाद वापसी करके अच्छा लगा। मैं किसी भी चीज को हल्के में नहीं लिया, खासकर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए। मैं अपने करियर के हर पल की सराहना करता हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment