Create
Notifications

हर्षल पटेल की एलिमिनेटर मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दिग्गज ने की जमकर तारीफ 

हर्षल पटेल ने अंतिम के ओवरों में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की
हर्षल पटेल ने अंतिम के ओवरों में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को मात देकर क्वालीफ़ायर 2 में जगह बनाई। आरसीबी की इस जीत में उनके डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) की अहम भूमिका रही। एलिमिनेटर मुकाबले में हर्षल की गेंदबाजी से पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भी काफी प्रभवित नजर आये और उन्होंने इस गेंदबाजी की जमकर तारीफ की।

अपने चार ओवर के स्पेल में हर्षल पटेल ने 25 रन देकर मार्कस स्टोइनिस का बड़ा विकेट चटकाया। वहीं अंत में दो किफायती ओवर डालकर लखनऊ को मैच से दूर करने में अहम योगदान दिया।

बल्लेबाज नहीं पढ़ पा रहा था कि कौन सी गेंद आ रही है - मोहम्मद कैफ

स्टार स्पोर्ट्स पर कैफ से पूछा गया कि क्या हर्षल पटेल ने आरसीबी की डेथ गेंदबाजी की समस्या को दूर कर दिया है। इस पर उन्होंने कहा,

उन्होंने 24 गेंदे डाली और महज एक छक्का ही खाया। गेंदबजी करने वाले हाथ की उँगलियों में चोट थी। उन्होंने केएल राहुल जैसे सेट बल्लेबाज को गेंदबाजी की जो मैच जिता सकते थे। वह (राहुल) पुल शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे और बीट हो रहे थे। उन्होंने धीमी बाउंसर का इस्तेमाल किया, गेंद को डेक पर मारा, वह ऊंचाई प्राप्त की जो वह चाहते थे और बल्लेबाज यह नहीं पढ़ पा रहे थे कि कौन सी गेंद आ रही है। स्टोइनिस ने कई बार गेंद को छोड़ भी दिया और वे डॉट गेंदें बन रही थी।

आपको बता दें कि आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। रजत पाटीदार ने जबरदस्त शतक जड़ा और 54 गेंद पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी। कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए लेकिन टीम को हार झेलनी पड़ी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...