Create
Notifications

2003 वर्ल्ड कप में अब्दुल रज्जाक द्वारा सचिन तेंदुलकर का कैच ड्रॉप करने को लेकर कैफ ने दिया बड़ा बयान

रज्जाक ने सचिन तेंदुलकर का कैच ड्रॉप कर दिया था
रज्जाक ने सचिन तेंदुलकर का कैच ड्रॉप कर दिया था
सावन गुप्ता

2003 के वर्ल्ड कप में अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का अहम कैच ड्रॉप कर दिया था। इसका फायदा उठाते हुए तेंदुलकर ने ताबड़तोड़ पारी खेल भारतीय टीम को जीत दिला दी थी। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कैफ के मुताबिक अगर रज्जाक ने सचिन का वो कैच पकड़ लिया होता तो मैच की स्थिति अलग हो सकती थी।

दरअसल अब्दुल रज्जाक ने मिड ऑफ में सचिन तेंदुलकर का एक सिंपल सा कैच ड्रॉप कर दिया था। कैफ के मुताबिक फील्डर अपने सामान्य पोजिशन पर नहीं था। अगर वो सही पोजिशन पर होते तो सचिन के कैच को पकड़ भी सकते थे।

रज्जाक सही पोजिशन पर नहीं खड़े थे - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा पर खास बातचीत के दौरान मोहम्मद कैफ ने सचिन तेंदुलकर के उस ड्रॉप कैच को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर रज्जाक ने मिड-ऑफ पर सचिन तेंदुलकर का कैच पकड़ लिया होता तो मैच काफी टाइट हो सकता था। मुझे याद है कि वसीम अकरम उनके ऊपर गुस्सा हो गए थे कि वो इतने दूर क्यों खड़े थे। मिड ऑफ की बजाय रज्जाक गेंदबाज के सामने खड़े थे।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 विश्व कप के ग्रुप चरण में एक बेहद दिलचस्प मुकाबला खेला गया था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। सलामी बल्लेबाज़ सईद अनवर के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 273 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाज़ी की थी। तेंदुलकर ने 98 रनों की विस्फोटक पारी खेल भारत की जीत तय कर दी थी। इसके बाद राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह ने आसानी से भारत को जीत दिला दी थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...