Create
Notifications

युजवेंद्र चहल और चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि वापसी कैसे की जाती है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

युजवेंद्र चहल और चेतेश्वर पुजारा
युजवेंद्र चहल और चेतेश्वर पुजारा
Nitesh

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में वापसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चहल और पुजारा ने दिखाया कि वापसी कैसे की जाती है। इन दोनों खिलाड़ियों ने एक उदाहरण सेट किया है।

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन इसके बाद चहल ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस वक्त वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पर्पल कैप उनके नाम ही है। चहल 14 मैचों में 26 विकेट चटका चुके हैं और एक हैट्रिक भी इस सीजन ले चुके हैं। यही वजह है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है।

वहीं चेतेश्वर पुजारा को भी खराब प्रदर्शन के कारण भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में जाकर खेलने का फैसला किया और वहां पर काफी ज्यादा रन बनाए। उन्होंने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए 5 मैचों में 4 शतक जड़ दिए। इसके बाद पुजारा को भी इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया है।

कैफ ने की पुजारा और चहल की तारीफ

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान मोहम्मद कैफ ने इन दोनों ही खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा "ऐसा फेज हर एक क्रिकेटर के करियर में आता है, जब उसे लगता है कि वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन इसके बावजूद उसे ड्रॉप कर दिया गया। खिलाड़ी इसके बाद क्या करता है ये काफी मायने रखता है। चेतेश्वर पुजारा सबसे बड़ा उदाहरण हैं कि कैसे संघर्ष किया जाए। उन्होंने काउंटी क्रिकेट में जाकर इतने रन बना दिए कि सेलेक्टर को उनका चयन करना ही पड़ा।"

कैफ ने आगे कहा "युजवेंद्र चहल ने भी ऐसा ही किया। वो आईपीएल में आए, हैट्रिक लिया और काफी सारे विकेट चटकाकर राजस्थान रॉयल्स को टॉप-2 में फिनिश कराने में अपनी अहम भूमिका अदा की।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...