आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन के पीछे पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने महज दो मुकाबले जीते हैं
आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने महज दो मुकाबले जीते हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (MI) के बेहद ख़राब प्रदर्शन ने सभी को हैरान कर दिया है। पांच बार की विजेता टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) की भी प्रतिक्रिया आई है और उनके मुताबिक मेगा ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइजी एक संतुलित स्क्वाड बनाने में असफल रही। उन्होंने कहा कि इसी वजह से टीम अंकतालिका में सबसे नीचे है और वह आधी लड़ाई ऑक्शन में ही हार गए थे।

कैफ ने कहा कि लगातार दो जीत के बाद टीम अच्छा महसूस कर रही होगी। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में उन्होंने कहा,

MI ऑक्शन में अच्छा नहीं कर पाई थी। वे इवेंट में अच्छे खिलाड़ियों को साइन नहीं कर सके और वे ऑक्शन में ही 50% मैच हार गए। उन्होंने लगातार दो गेम जीतकर अच्छी वापसी की है। उन्हें राहत मिलेगी।

41 वर्षीय ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को टिम डेविड जैसे खिलाड़ियों को और अधिक मैच खिलाकर भरोसा दिखाना चाहिए था। पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि टीम ने कई खिलाड़ी आजमाए लेकिन वे सफल नहीं हुए। मोहम्मद कैफ ने कहा,

टिम डेविड को इस सीजन में मुंबई के लिए और मैच खेलने चाहिए थे। उसे शुरुआत में केवल दो गेम मिले और उसे खुद को साबित करने का उचित मौका नहीं मिला। MI ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में संघर्ष किया है। उन्होंने कई खिलाड़ियों को आजमाया।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने शुरूआती दो मैचों के बाद टिम डेविड को बाहर कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी बदलाव किये लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। टीम ने शुरूआती आठ हारकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालाँकि पिछले दो मुकाबलों में बेहतर खेल के दम पर उन्होंने जीत हासिल की है और दस मैचों में दो जीत जीत के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे हैं।

youtube-cover

टीम को आज अपने 11वें मुकाबले में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम मुंबई के डीवाई पाटिल, स्टेडियम में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now