'युवाओं को चेतेश्वर पुजारा से सीखने की जरूरत', रणजी ट्रॉफी में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

(Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshot)
(Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshot)

भारत के प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-23) की शुरुआत 5 जनवरी से हो चुकी है। इसके आगाज के साथ ही युवा और दिग्गज खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हो चुका है। रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और सौराष्ट्र के अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने बल्ले से कमाल दिखाते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया। इस पारी के बाद उनकी पूर्व भारतीय दिग्गज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने जमकर तारीफ की।

झारखंड के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 243 रनों की पारी खेली। इस पारी के बाद फैंस के साथ-साथ कई पूर्व खिलाड़ी भी पुजारा की जमकर वाहवाही कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में मोहम्मद कैफ का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पुजारा की तारीफ की है।

उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय चयनकर्ता उनके बारे में चाहे कुछ भी सोचें, पुजारा रन बनाते रहते हैं। खेल के लिए उनकी प्रतिबद्धता क्रिकेट खेलने वाले सभी युवाओं के लिए एक सबक की तरह होनी चाहिए।’

मोहम्मद कैफ की बातों से साफ है कि वह युवाओं को चेतेश्वर पुजारा से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में नहीं चुने गए चेतेश्वर पुजारा ने हिम्मत नहीं हारी और रणजी ट्रॉफी के लिए जमकर तैयारी की और इसका फायदा उन्हें पहले ही मैच में मिला।

रणजी ट्रॉफी में पुजारा ने अपने फर्स्ट क्लास ए करियर का 17वां दोहरा शतक पूरा किया। वह भारत की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भी बल्लेबाज बन गए।

उन्होंने जिस शानदार तरह से झारखंड के खिलाफ बल्लेबाजी की, उनके सामने कोई भी गेंदबाज प्रभावी नजर नहीं आया। इसी महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत पहुंचने वाली है। ऐसे में इस सीरीज के पहले इतनी बड़ी पारी खेलकर पुजारा ने भारतीय टीम में अपनी वापसी के दरवाजे खटखटा दिए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar