Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मोहम्मद कैफ ने एमएस धोनी से जुड़ा शानदार खुलासा किया

एमएस धोनी
एमएस धोनी
ANALYST
Modified 17 Aug 2020, 13:36 IST
न्यूज़
Advertisement

मोहम्मद कैफ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेला। पहले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी रनआउट हो गए और मोहम्मद कैफ उनके सामने थे। इस मैच के बारे में मोहम्मद कैफ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने रन लेने का प्रयास किया लेकिन रनआउट हो गए।आगे मोहम्मद कैफ ने कहा कि मैंने उन्हें मैच के बाद सॉरी बोला तब उन्होंने मुस्कुराकर ऐसा अहसास कराया जैसे कुछ हुआ ही न हो।

मोहम्मद कैफ ने कहा कि धोनी सब कुछ अलग हटकर करते थे और मैंने अपने रहते हुए उन्हें कभी जिम में जाना और खाने का ध्यान रखते हुए नहीं देखा। इन सबके बावजूद वह हमेशा हित बने रहे। मोहम्मद कैफ के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी के लम्बे बालों के कारण उन्हें रणजी ट्रॉफी सफर के दौरान मैंने किसी दोस्त से सुना था कि लम्बे वालों वाला झारखण्ड का खिलाड़ी लम्बे शॉट मारता है। आगे उन्होंने कहा कि छोटे शहर से आना और लम्बे बाल रखकर ऐसे शॉट मारने वाला जूनून बहुत कम देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मोहम्मद कैफ ने की धोनी की फिटनेस की तारीफ

मोहम्मद कैफ ने कहा कि अलग हटकर चीजें करने वाले धोनी ने विकेट के पीछे का काम हो या विकेट के बीच में भागने का काम हो, उन्होंने इसे पारम्परिक तौर पर बदल दिया। खाने पीने में मस्त रहने वाले धोनी की फिटनेस एकदम नेचुरल रही। इन सबके बाद भी फिटनेस में उनका शानदार कमाल रहा।

कैफ-धोनी
कैफ-धोनी

मोहम्मद कैफ की इन बातों से यही निकलकर आता है कि महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा खेल का आनन्द उठाया और अपने दिमाग का उपयोग भी बिलकुल सही जगह पर किया। फील्ड में उनकी समझ इतनी थी कि वह गेंदबाज को पहले ही बता देते थे कि बल्लेबाज का शॉट कहाँ जाएगा। यही समझ महेंद्र सिंह धोनी को अन्य खिलाड़ियों से अलग बनाती है।

Published 17 Aug 2020, 13:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit