Create

जहीर खान, हरभजन सिंह, वीरेंदर सहवाग और मैंने कभी नहीं सोचा था कि एम एस धोनी भारती की कप्तानी करेंगे - मोहम्मद कैफ

एम एस धोनी
एम एस धोनी
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान एम एस धोनी ने आज ही के दिन 2004 में अपना डेब्यू किया था। बांग्लादेश के खिलाफ उस मैच में एम एस धोनी जीरो पर आउट हो गए थे। मोहम्मद कैफ से तालमेल की कमी के कारण वो रन आउट हो गए थे। कैफ ने उस मुकाबले में 111 गेंद पर 80 रन बनाए थे और भारतीय टीम ने वो मुकाबला जीता था।

एम एस धोनी के डेब्यू के 16 साल बाद मोहम्मद कैफ ने बताया है कि जब उन्होंने पहली बार धोनी को देखा था तो उनके दिमाग में क्या आया था। स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में मोहम्मद कैफ ने एम एस धोनी को लेकर कहा,

पहली बार जब मैंने धोनी को देखा था तो उस वक्त मैं दिलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन का कैप्टन था। एम एस धोनी उस वक्त ईस्ट जोन के लिए खेल रहे थे। वो उस मैच में कप्तान के तौर पर नहीं बल्कि विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे थे। इसके अलावा उन्होंने इंडिया ए के साथ भी टूर किया था।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट भारत के खिलाफ बॉक्सिंग - डे टेस्ट मैच से बाहर

एम एस धोनी की कप्तानी के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने आगे बताया कि मैच से पहले एक दोस्त ने उन्हें एम एस धोनी के बारे में बताया था और कहा था कि तुम्हें उसकी बैटिंग देखनी चाहिए। कैफ ने आगे कहा,

लखनऊ में मेरा एक दोस्त था जिसने मुझे बताया कि कैफ एक प्लेयर है उसे देखना। उसके बाल लंबे हैं और जिस तरह से वो छक्के मारता है वैसे छक्के लगाते हुए मैंने किसी को नहीं देखा। हम लोग जो भी उस वक्त खेल रहे थे। मैंने, जहीर खान, हरभजन सिंह और वीरेंदर सहवाग किसी ने भी नहीं सोचा था कि वो इस तरह से भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं और भारतीय टीम को इतनी सफलता दिला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ब्यूरेन हेंड्रिक्स और कीगन पीटरसन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...