Create

SA vs SL - ब्यूरेन हेंड्रिक्स और कीगन पीटरसन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

ब्यूरेन हेंड्रिक्स
ब्यूरेन हेंड्रिक्स
सावन गुप्ता

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से दक्षिण अफ्रीका के दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। ब्यूरेन हेंड्रिक्स और कीगन पीटरसन को साउथ अफ्रीका टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को अपनी अपडेटेड टीम का ऐलान किया लेकिन हेंड्रिक्स और पीटरसन के बाहर होने का कोई कारण नहीं बताया। वहीं गुरुवार को जो दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उनके नाम भी निकलकर सामने नहीं आए हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम के बायो - सिक्योर बबल में जाने से पॉजिटिव टेस्ट का ऐलान किया गया था। गुरुवार से लेकर मंगलवार तक 3 राउंड की टेस्टिंग हुई थी और इन दो के अलावा और किसी को भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। इसका मतलब ये है कि बायो-बबल को सिक्योर माना जा सकता है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान किया गया था। वहीं उसके बाद कोरोना वायरस को देखते हुए 3 और खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा गया था। अनकैप्ड बैट्समैन रेनार्ड वैन टोंडर, तेज गेंदबाज लूथो सिपाम्ला और ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस को टीम में जगह दी गई थी। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा था कि इन खिलाड़ियों को एक प्लानिंग के तहत टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के 4 डे कप के राउंड का समापन हुआ है और उसी वजह से इन प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका टीम में जगह मिली है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में कोरोना के मामले भी काफी आ रहे हैं। हाल ही में कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज को रद्द करना पड़ा था और शायद यही वजह है कि प्रोटियाज टीम ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को टीम में चाहती है।

ये भी पढ़े: डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट भारत के खिलाफ बॉक्सिंग - डे टेस्ट मैच से बाहर

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की अपडेटेड टीम इस प्रकार है

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा, एडेन मार्करम, फाफ डू प्लेसी, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एन्गिडी, रेसी वेन डर डुसेन, सारेल एरवी, एनरिक नोर्त्जे, ग्लेंटन स्टरमैन, वियान मल्डर, काइले वेरिने, माइगल प्रिटोरियस, ड्वेन प्रिटोरियस, लूथो सिपाम्ला और रेनार्ड वैन टोंडर।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...