आगामी अहम टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में अहम बदलाव

दक्षिण अफ्रीका टीम
दक्षिण अफ्रीका टीम

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में 3 और खिलाड़ियों को शामिल किया है। अनकैप्ड बैट्समैन रेनार्ड वैन टोंडर, तेज गेंदबाज लूथो सिपाम्ला और ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस को टीम में जगह दी गई है। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

रेनार्ड वैन टोंडर साउथ अफ्रीका के लिए अंडर - 19 में कप्तानी कर चके हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने 67.11 की शानदार औसत से 604 रन बनाए हैं और इसी हफ्ते उन्होंने एक दोहरा शतक जड़ा है। सिपाम्ला इससे पहले लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें पहली पार जगह मिली है। वहीं ड्वेन प्रिटोरियस हाल ही में हैम्सट्रिंग इंजरी की समस्या से उबरकर सामने आए हैं। इसी वजह से उनके सीरीज में हिस्सा लेने पर संदेह था।

ये भी पढ़ें: आगामी डोमेस्टिक सीजन के लिए अमित पगनिस को बनाया गया मुंबई टीम का कोच

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा कि इन खिलाड़ियों को एक प्लानिंग के तहत टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के 4 डे कप के राउंड का समापन हुआ है और उसी वजह से इन प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका टीम में जगह मिली है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में कोरोना के मामले भी काफी आ रहे हैं। हाल ही में कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज को रद्द करना पड़ा था और शायद यही वजह है कि प्रोटियाज टीम ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को टीम में चाहती है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम इस प्रकार है

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा, एडेन मार्करम, फाफ डू प्लेसी, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एन्गिडी, रेसी वेन डर डुसेन, सारेल एरवी, एनरिक नोर्त्जे, ग्लेंटन स्टरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइले वेरिने, माइगल प्रिटोरियस, ड्वेन प्रिटोरियस, लूथो सिपाम्ला और रेनार्ड वैन टोंडर।

ये भी पढ़ें: रॉस टेलर के अंदर टी20 टीम में वापसी की क्षमता है - मार्टिन गप्टिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment