Create

मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड पर कसा तंज, कहा अच्छी गेंदबाजी के सामने 'बैजबॉल' स्टाइल काम नहीं आया

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day One
Nitesh

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ इंग्लैंड (England Cricket Team) को मिली शर्मनाक हार के बाद लगातार उनके 'बैजबॉल' स्टाइल की आलोचना हो रही है। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आपके सामने एक क्वालिटी बॉलिंग अटैक हो तो फिर कोई भी 'बैजबॉल' स्टाइल काम नहीं करता है।

इंग्‍लैंड को शुक्रवार को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के हाथों एक पारी और 12 रन से शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 165 रन बनाए और जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल कर ली। वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लिश टीम केवल 149 रनों पर सिमट गई और उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। डीन एल्‍गर के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड की हार को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी और उनके बैजबॉल स्टाइल पर सवाल उठाए। उन्होंने साउथ अफ्रीका टीम के गेंदबाजों की तारीफ की।

कैफ ने अपने ट्वीट में लिखा 'साउथ अफ्रीका ने दिखाया कि वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी अटैक के सामने बैजबॉल स्टाइल काम नहीं करता है। साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी में वैरायटी थी और कप्तानी काफी जबरदस्त रही।'

South Africa shows that Bazball doesn't work against world class bowling attack with variety and a sharp captain who sets smart fields. #SAvsENG

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भी बैजबॉल स्टाइल पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा था कि इंग्लैंड की टीम कड़ा मुकाबला करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एल्गर के मुताबिक उन्हें नहीं लगा था कि इंग्लैंड इतनी आसानी से हार मान लेगी। खासकर इस सुबह उन्हें लगा था कि मेजबान टीम बेहतरीन बल्लेबाजी करके बड़ी लीड लेगी।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...