इस लेवल पर हार-जीत से फर्क नहीं पड़ता है...टीम इंडिया को लेकर मोहम्मद कैफ ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम को फाइनल में मिली एक और हार
भारतीय टीम को फाइनल में मिली एक और हार

भारतीय टीम को ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में मिली हार को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस लेवल पर हार-जीत से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि खिलाड़ी सीखते हैं। वहीं कैफ ने ऑस्ट्रेलिया को भारत से मजबूत टीम बताया और कहा कि कंगारू टीम पेपर पर भी और पिच पर भी काफी बेहतरीन दिखाई दी।

दरअसल जब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था, तब कैफ का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था। उन्होंने उस वक्त कहा था कि बेस्ट टीम वर्ल्ड कप नहीं जीती है, क्योंकि इस टूर्नामेंट की बेस्ट टीम भारत है। कैफ की काफी आलोचना भी इस बयान के लिए हुई थी।

ये खिलाड़ी इस मैच से काफी कुछ सीखेंगे - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने अब उसी से मिलता-जुलता बयान दिया है और इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को बेहतर बताया है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

अंडर-19 लेवल पर रिजल्ट के मायने उतने ज्यादा नहीं होते हैं। भविष्य के स्टार्स को इन मुकाबलों से सीख मिलता है और इससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलती है। भारत ने काफी अच्छा खेला। इस बार यही कहना चाहुंगा कि ऑस्ट्रेलिया ना केवल मैदान में बल्कि कागजों पर भी बेहतर थी।

आपको बता दें कि बेनोनी में खेले गए ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया और चौथी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 253/7 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का छठी बार वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता