Create

पाकिस्तान में हम बिना सिक्योरिटी गार्ड के शॉपिंग करने जा ही नहीं सकते थे, मोहम्मद कैफ का बयान

मोहम्मद कैफ 2004 के पाकिस्तान टूर के दौरान
मोहम्मद कैफ 2004 के पाकिस्तान टूर के दौरान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने 2004 के पाकिस्तान टूर पर अपने एक्सपीरियंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है 2004 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान टूर पर गई थी तो उनका काफी स्वागत वहां पर हुआ था। कैफ के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी बिना सिक्योरिटी गार्ड के बाहर शॉपिंग के लिए जा ही नहीं सकते थे।

भारत का 2004 में पाकिस्तान दौरा काफी मशहूर हुआ था और ये काफी सफल भी रहा था। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में हराया था। मोहम्मद कैफ ने बताया कि किस तरह से उन्होंने काफी शॉपिंग पाकिस्तान में की थी और लोग उनसे पैसे नहीं लेते थे।

हम लोगों से कोई पैसे नहीं लेता था - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान मोहम्मद कैफ ने 2004 के पाकिस्तान टूर को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मुझे याद है कि सीडी और डीवीडी उस वक्त काफी फेमस थी। मैंने उसकी काफी शॉपिंग की थी। हालांकि आप शॉपिंग के लिए बिना 3-4 सिक्योरिटी गार्ड के बाहर नहीं जा सकते थे। हमें पहले उसके लिए परमिशन लेनी पड़ती थी। जब मैं शॉपिंग के लिए गया तो कोई भी पैसे लेने को तैयार नहीं था। हर कोई यही कहता था आप भारत से यहां पर क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं, आप हमारे मेहमान हैं। हमें पाकिस्तान में काफी प्यार और सम्मान मिला। केवल मैं ही नहीं बल्कि सचिन, द्रविड़ और गांगुली हर कोई यही कहेगा।

आपको बता दें कि मोहम्मद कैफ ने 2004 के पाकिस्तान टूर पर सभी पांचों वनडे में हिस्सा लिया था और 35.25 की औसत से 141 रन बनाए थे। लाहौर में खेले गए चौथे वनडे में नाबाद 71 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा कैफ ने पहले वनडे में शोएब मलिक का एक जबरदस्त कैच भी पकड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment