हमने शोएब अख्तर के थके होने का फायदा उठाया और दौड़कर चार रन पूरे कर लिए,  कैफ का खुलासा

Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket
Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने 2003 वर्ल्ड कप से जुड़ा एक मजेदार वाकया बताया है। उन्होंने बताया कि किस तरह शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के थके होने का भारतीय खिलाड़ियों ने पूरा फायदा उठाया और दौड़कर चार रन पूरे कर लिए।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 वर्ल्ड कप में सेंचूरियन में मुकाबला खेला गया था। उस मैच में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से जीत हासिल की थी। सचिन तेंदुलकर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और शोएब अख्तर काफी महंगे साबित हुए थे।

शोएब अख्तर काफी थके हुए थे और उसका हमने फायदा उठाया - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान मोहम्मद कैफ ने बताया कि अपने स्पेल के बाद शोएब अख्तर काफी थक गए थे। इसलिए जब गेंद उनकी तरफ गई तो वो तेजी से फील्ड नहीं कर पाए और इसका फायदा उठाते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने 4 रन ले लिए। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप मैच में हमने एक शॉट खेला। शोएब अख्तर गेंद को फील्ड करने के लिए उसके पीछे दौड़े, लेकिन जब तक वो गेंद को उठाकर थ्रो करते हमने चार रन पूरे कर लिए थे। दरअसल शोएब अख्तर अपना स्पेल पूरा करके ही गए थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने एक फ्लिक शॉट खेला और शोएब अख्तर ने मिड ऑन से मिड विकेट की दिशा में दौड़ लगाई। मुझे अच्छी तरह से याद है कि हमने दौड़कर चार रन बना लिए थे।

आपको बता दें कि 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 273 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाज़ी की थी। तेंदुलकर ने 98 रनों की विस्फोटक पारी खेल भारत की जीत तय कर दी थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now