इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी जायसवाल को लेकर आया बड़ा बयान, दिग्गज ने की वनडे डेब्यू कराने की मांग

यशस्वी जायसवाल के हालिया टेस्ट सीरीज यादगार रही
यशस्वी जायसवाल के हालिया टेस्ट सीरीज यादगार रही

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए यादगार साबित हुई और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस युवा खिलाड़ी के जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने यशस्वी के वनडे डेब्यू की भी मांग की है। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट और T20I फॉर्मेट खेला है लेकिन 50 ओवरों के फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है।

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-4 की शिकस्त झेलनी पड़ी। इस सीरीज में ओपनर यशस्वी जायसवाल का बल्ला खूब चला और वह इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उन्होंने पांच मैचों की नौ पारियों में 89 की जबरदस्त औसत से 712 रन बनाये, जिसमें दो लगातार दोहरे शतक भी शामिल रहे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज' में कैफ से इंग्लैंड के खिलाफ जायसवाल के शानदार प्रदर्शन के बारे में पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

सैंपल साइज बहुत छोटा है लेकिन जायसवाल को हम कई सालों से देख रहे हैं। हमने उन्हें रणजी ट्रॉफी और आईपीएल में देखा है। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक अपना वनडे डेब्यू नहीं किया है। उन्हें वनडे में भी मौका दें। वह सभी प्रारूपों का खिलाड़ी है, चाहे आप वनडे की बात करें, टी20 या फिर टेस्ट की। एक बल्लेबाज के रूप में, उसके पास रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तकनीक हैं।

कैफ ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ यशस्वी जायसवाल के आक्रामक रूप का उल्लेख किया और कहा,

जब वह अपना मन बना लेते हैं और यदि आवश्यक हो, तो वह पहले से छठे या सातवें गियर में जा सकते हैं। टेस्ट मैच में एंडरसन को तीन गेंदों पर तीन छक्के मारना दिखाता है कि वह कितना काबिल बल्लेबाज हैं।
वह बिल्कुल भी घबराए हुए नहीं दिखे, चाहे वह बैजबॉल हो, या एंडरसन या उनके सामने कोई गेंदबाज। एक युवा खिलाड़ी के लिए अपने गेम प्लान का इतनी अच्छी तरह से उपयोग करना आसान नहीं है, लेकिन जायसवाल ने ऐसा करके यह दिखाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar