Create
Notifications

मोहम्मद नबी को बनाया गया अफगानिस्तान की टी20 टीम का कप्तान

Birmingham Phoenix Men v London Spirit Men - The Hundred
Birmingham Phoenix Men v London Spirit Men - The Hundred
Nitesh
ANALYST

दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को अफगानिस्तान टी20 टीम (Afghanistan Cricket Team) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करेंगे। इससे पहले राशिद खान (Rashid Khan) ने टीम चयन में हुई मनमानी को लेकर कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

मोहम्मद नबी ने खुद को कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अपनी कप्तानी में टीम को काफी आगे तक ले जाना चाहेंगे।

मोहम्मद नबी ने खुद को कप्तान बनाए जाने को लेकर किया ट्वीट

नबी ने ट्वीट करके कहा "इस नाजुक मौके पर मुझे नेशनल क्रिकेट टीम का कप्तान बनाने का फैसला करने के लिए मैं एसीबी का आभार प्रकट करता हूं। उम्मीद है कि हम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एकसाथ मिलकर अपने देश की एक बेहतरीन छवि पेश करेंगे।"

इससे पहले राशिद खान ने कप्तानी से अचानक इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने टीम चयन में हुई मनमानी को लेकर ये इस्तीफा दिया।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे एक पोस्ट में कहा "देश का जिम्‍मेदार नागरिक और कप्‍तान होने के नाते, मेरा हक है कि टीम चयन का हिस्‍सा बनूं। चयन समिति और एसीबी ने टीम चयन के समय मेरी रजामंदी नहीं ली, जो कि एसीबी मीडिया ने घोषणा की। मैंने अफगानिस्‍तान टी20 टीम से तत्‍काल प्रभाव से कप्‍तानी पद छोड़ने का फैसला लिया है। अफगानिस्‍तान के लिए खेलना हमेशा मेरा गर्व है।'

वहीं एसीबी के अधिकारियों ने खुलासा किया है कि एसीबी के नए एक्टिंग चेयरमैन ने सभी चीजों में अपनी मनमानी से काम किया और इसी वजह से राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी।

क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि राशिद खान का कप्तानी छोड़ने का फैसला बिल्कुल सही है क्योंकि फाजिल ने टीम का चयन जबरदस्ती किया है। उन्होंने 18 सदस्यीय टीम का चयन करते वक्त फिटनेस स्टैंडर्ड को बिल्कुल नजरंदाज कर दिया है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now