मोहम्मद रिजवान ने भारत और पाकिस्तान के बीच स्पर्धा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद रिजवान ने सबसे छोटे प्रारूप में धाकड़ प्रदर्शन किया है
मोहम्मद रिजवान ने सबसे छोटे प्रारूप में धाकड़ प्रदर्शन किया है

हाल ही में आईसीसी अवॉर्ड्स (ICC Awards) में टी20 क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुने गए पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारत और पाकिस्तान के बीच चली आ रही प्रतिस्पर्धा को लेकर प्रतिक्रिया दी है। रिजवान ने कहा है कि इस मैच में जीत के बाद ही इसकी अहमियत के बारे में पता चलता है।

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए रिजवान ने कहा कि जीत के बाद प्रशंसकों और मीडिया की प्रतिक्रियाओं से मुझे अहसास हुआ कि भारत के खिलाफ खेलना सामान्य नहीं है, क्योंकि किसी अन्य विपक्षी टीम के खिलाफ खेलने से कहीं ज्यादा दांव पर लगा होता है।

रिजवान ने यह भी कहा कि मैंने एक भारतीय चैनल के साथ एक इंटरव्यू फिक्स किया और उन्होंने मुझसे पूछा कि नर्वसनेस कैसी थी। मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा कि मेरे लिए भारत के खिलाफ खेलना किसी अन्य विपक्षी टीम के खिलाफ खेलने जैसा है। जब तक हम जीत नहीं गए, यह मेरे लिए एक अन्य गेम की तरह ही था।

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

उल्लेखनीय है कि 2009 टी20 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तान सभी ग्रुप-स्टेज मैच जीतने में सफल रही और ग्रुप विजेता के रूप में सेमीफाइनल में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड द्वारा खेले गए कैमियो ने उनकी योजनाओं में सेंध लगा दी और वे फाइनल मैच खेलने से वंचित रह गए। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया।

भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान की टीम का पहला मुकाबला था। इसमें भारतीय टीम पहले खेलते हुए 151 रनों का स्कोर हासिल करने में सफल रही। पाकिस्तान के लिए यह स्कोर कम साबित हुआ। उनके दोनों ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतक जमाते हुए स्कोर हासिल कर लिया और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। इसके बाद भी पाकिस्तान का अच्छा खेल लगातार जारी रहा और उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम को भी मात दी।

Quick Links