मोहम्मद रिजवान अपनी सफलता और पहचान को हजम नहीं कर पा रहे, चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी 

मोहम्मद रिजवान ने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे
मोहम्मद रिजवान ने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को 2021 का आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। वे टी20 इंटरनेशनल के कैलेंडर ईयर में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। टी20 में पाकिस्तान के शानदार प्रदर्शन का बड़ा श्रेय रिजवान की बल्लेबाजी को जाता है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मैच में भारत के खिलाफ 55 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी की मदद से भारत ने वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार पाक से हार मिली। पाकिस्तान ने उस मैच को 10 विकेट से जीता था।

रिजवान ने हाल ही में ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि उनके लिए यह हजम करना मुश्किल हो रहा है कि लोग उनकी तरफ देखते हैं, उनसे मिलने चाहते हैं, उनके साथ फोटो लेना चाहते हैं। रिजवान ने कहा,

मैं जानता हूं कि यह लोगों की दीवानगी है, लेकिन मैं इसकी गहराई को पूरी तरह से समझ नहीं पाया हूं। मैं इस बात को नहीं समझ पा रहा हूं कि लोग मुझे इस हद तक जानते हैं, अगर मैं मोहल्ले में जाता हूं, तो बच्चा कहता है- देखो, रिजवान है।

उन्होंने आगे बताया,

हम बांग्लादेश से वापस आते समय एयरपोर्ट पर थे (नवंबर 2021 में)। मैं शाहीन शाह अफरीदी के साथ बैठा था। उसने बताया कि वहां एक बुजुर्ग हैं, वह मेरा इंतजार कर रहे हैं। मैंने पूछा क्यों। उन्होंने कहा, "वह तुम्हारे साथ फोटो लेना चाहते हैं।" वह काफी बुजुर्ग थे, इसलिए मैं उनके पास गया, और हमने फोटो लीं, और इसके बाद उन्होंने मुझे गले लगाया।

भारत का मैच किसी अन्य मैच की तरह ही

भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले खिलाड़ियों पर हमेशा दबाव रहता है, लेकिन मोहम्मद रिजवान का कहना है कि उनके लिए यह मैच किसी अन्य मुकाबले की तरह ही था। उन्होंने कहा,

जब हमें टी-20 विश्व कप में भारत से खेलना था तो बहुत से लोग ऐसे थे कि, "यार, कल भारत से मैच है, सबसे बड़ा मैच है"। मैं उनसे कह रहा था, "यह सिर्फ एक और मैच है; मैं अलग महसूस नहीं कर रहा हूं। यह एक सामान्य मैच है।" लेकिन मैं उस मैच के बाद मैंने जो महसूस किया, मैं उसके बारे में बता नहीं सकता।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़