Create

"अगर मुझे अस्पताल पहुंचने में 20 मिनट की देरी होती, तो मेरी दोनों श्वासनली फट जाती"

मोहम्मद रिज़वान ने किया बड़ा खुलासा
मोहम्मद रिज़वान ने किया बड़ा खुलासा
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) के खेलने पर संशय बना हुआ था क्योंकि उन्हें फ्लू होने की खबर आ रही थी। उसके बाद वह फिट होकर खेले लेकिन उनकी स्थिति के बारे में किसी को स्पष्ट जानकारी नहीं थी। हालांकि बाद में पता चला कि वह दो दिन तक आईसीयू में थे। रिजवान ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले अस्पताल जाने के बारे में बात की थी। सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद वह दो दिन तक आईसीयू में रहे।

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में, रिजवान ने अपने स्वास्थ्य और अस्पताल में रहने के बारे में चौंकाने वाली जानकारी दी। उन्होंने कहा,

जब मैं अस्पताल गया तो मेरी सांस नहीं चल रही थी। डॉक्टर मुझसे कहते रहे कि मुझे जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी लेकिन मैं दो दिन आईसीयू में रहा। एक नर्स ने मुझे बताया कि अगर मुझे अस्पताल पहुंचने में 20 मिनट की देरी होती, तो मेरी दोनों श्वासनली फट जाती।
वे नियमित टेस्ट कराते थे लेकिन मेरे दिमाग में लगातार यही ख्याल आता था कि मैं जल्द ही मैच खेलने के लिए फिट हो जाऊंगा। डॉक्टर ने मुझसे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल खेलूं जिससे मेरा हौसला बढ़ा।

रिज़वान ने फिट होकर दूसरे सेमीफाइनल में हिस्सा लिया और उन्होंने अपनी टीम के लिए 52 गेंद में 67 रन बनाये। हालांकि उनकी पारी के बावजूद अंत में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने मोहम्मद रिज़वान

मोहम्मद रिज़वान के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह साल बहुत ही बेहतरीन रहा है। इस बल्लेबाज ने इस प्रारूप में जबरदस्त कामयाबी हासिल की और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। इस साल रिजवान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन पूरे किये हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रिजवान ने यह कीर्तिमान हासिल किया। रिज़वान ने इस साल अभी तक 23 मैचों में 86.08 की अविश्वसनीय औसत से 1033 रन बनाये हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...