Create

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान का बड़ा फैसला, अब इंग्लैंड में जाकर खेलेंगे

मोहम्मद रिजवान अगले साल वहां खेलेंगे
मोहम्मद रिजवान अगले साल वहां खेलेंगे

ससेक्स ने 2022 समर के लिए पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को अनुबंधित किया है और पूर्व कप्तान बेन ब्राउन को रिलीज कर दिया है। रिजवान अप्रैल की शुरुआत से उपलब्ध होंगे और काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट में हिस्सा लेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धाकड़ खेल की वजह से रिजवान को यह अनुबंध मिला है।

अनुबंध को लेकर रिजवान ने कहा कि मैं 2022 सीज़न के लिए ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर बिल्कुल सम्मानित और उत्साहित हूं। मैंने हमेशा ससेक्स समुदाय के बारे में बहुत अच्छी बातें सुनी हैं और यह फैमिली क्लब हमेशा मेरे दिल के करीब था।

ब्राउन के जाने को लेकर कोच इयान सैलिसबरी ने कहा कि उनके जैसे खिलाड़ी को खोना निराशाजनक है। गौरतलब है कि ब्राउन ने पिछले सीज़न में 12 मैचों में 976 रन बनाए थे और जो अपने करियर की शुरुआत से ससेक्स के साथ रहे हैं। उनको 2017 में क्लब का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन हालिया सीज़न के बीच में उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा गया था। उनके अनुबंध में अभी भी दो साल बाकी थे।

Sussex Cricket is excited to announce the signing of Pakistani wicketkeeper-batter Mohammad Rizwan. 🌟 🤝Welcome to Sussex, @iMRizwanPak! 🙌 🇵🇰 #GOSBTS

ब्राउन ने भी अपने बयान में कहा है कि जैसे ही मेरे करियर का यह अध्याय समाप्त हो रहा है, मैं ससेक्स को उन अवसरों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं जो मुझे क्लब के साथ 22 साल के जुड़ाव में मिले हैं।

जहाँ तक मोहम्मद रिजवान की बात है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। वह ओपन करने के लिए आने के बाद लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल तक लेकर जाने में उनका अहम योगदान रहा था। बांग्लादेश दौरे पर भी टी20 सीरीज में रिजवान फॉर्म में थे और कुछ ऐसा ही खेल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी देखने को मिला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment