World Cup 2023 में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर मोहम्‍मद शमी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, बोले- 'आनंद उठाया'

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने वर्ल्‍ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया

भारतीय टीम (India Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) इस बात से खुश हैं कि वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के दौरान उनकी टीम के गेंदबाजी आक्रमण ने दमदार प्रदर्शन किया। एजेंडा आजतक पर बातचीत करते हुए शमी ने कहा कि कई सालों से भारतीय बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान था, लेकिन वो खुश हैं कि टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजी इकाई पर ध्‍यान गया।

वर्ल्‍ड कप के बारे में बातचीत करते हुए शमी ने कहा कि भारत खराब दिन के कारण फाइनल हारा, लेकिन उसका टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा। भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 10 मैच जीते और फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय टीम को 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में 6 विकेट की शिकस्‍त मिली थी। शमी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बल्‍लेबाजों के लिए जाना जाता था, लेकिन वर्ल्‍ड कप में गेंदबाजों ने बल्‍लेबाजों से समानता दिखाई है।

मोहम्‍मद शमी ने आजतक पर कहा, 'जिस दिन से मेरा जन्‍म हुआ है, मैं सुन रहा हूं कि शायद ही ऐसी कोई टीम है, जो भारतीय बल्‍लेबाजी इकाई की बराबरी कर सके। हम लगातार इस बारे में सुनते आए हैं। भारतीय क्रिकेट अपने बल्‍लेबाजों के कारण जाना जाता था।'

मोहम्‍मद शमी वर्ल्‍ड कप 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बंगाल के तेज गेंदबाज ने 24 विकेट लिए थे। शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह ने 20 विकेट लिए और टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा डॉट बॉल डाली।

शमी ने कहा, 'इस वर्ल्‍ड कप में हमने जिस तरह खेला, मेरे ख्‍याल से 80 प्रतिशत लोगों ने गेंदबाजी इकाई का आनंद उठाया। मैदान में बिलकुल अलग तरह का माहौल था। मैं महसूस कर पा रहा था कि जनता हमारे गेंदबाजी प्रदर्शन का आनंद उठा रही है। दर्शकों ने हमारे गेंदबाजी शो का आनंद उठाया और हम एक-दूसरे की सफलता का आनंद उठा रहे हैं।'

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का गेंदबाजी स्‍ट्राइक रेट सर्वश्रेष्‍ठ में से एक था और उन्‍होंने 11 मैचों में 8 बार विरोधी टीम को ऑलआउट किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar