CWC 2023 : बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को मिल सकता है मौका, अहम अपडेट आया सामने 

मोहम्मद शमी खेलते नजर आ सकते हैं
मोहम्मद शमी खेलते नजर आ सकते हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश (IND vs BAN) से खेलना है। यह मुकाबला 19 अक्टूबर को पुणे में होगा। इस मुकाबले से पहले एक अहम जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें, तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को आज खेलने का मौका मिल सकता है। क्रिकबज की खबर के मुताबिक, शमी को बांग्लादेश के खिलाफ भारत की अंतिम 12 सदस्यीय टीम में जगह मिली है, इससे उनके आज खेलने की संभावना जताई जा रही है। हालाँकि, अंतिम 11 का फैसला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच को देखने के बाद ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) द्वारा लिया जायेगा।

अनुभवी तेज गेंदबाज को भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खिलाया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ही तीन तेज गेंदबाजों के रूप में खेलते नजर आये हैं। मोहम्मद शमी के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी की वजह से रखा जा रहा था लेकिन प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है और इसी वजह से एक स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के रूप में दो वर्ल्ड कप खेल चुके शमी को शामिल किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप में है जबरदस्त रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वो भारत की तरफ से दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से तीसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। शमी ने 11 मुकाबलों में 15.70 की बेहतरीन औसत से 31 विकेट अपने नाम किये हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.06 का रहा है और उनके नाम एक मैच में पांच विकेट भी दर्ज हैं। 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ दाएं हाथ के गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर एक रोमांचक जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now