'पूरा देश निराश था', मोहम्‍मद शमी ने वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली शिकस्‍त पर दिया बड़ा बयान

India v New Zealand - ICC Men
मोहम्‍मद शमी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे

भारतीय (India Cricket Team) तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) ने वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Odi World Cup 2023) फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के हाथों मिली छह विकेट की शिकस्‍त के बारे में कहा कि इस हार से पूरा देश निराश था।

शमी ने प्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि मेजबान टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन दिया और फाइनल जीतने के लिए पूरा जोर लगाया। शमी ने साथ ही कहा कि वो समझा नहीं सकते कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में क्‍या गलत हुआ।

शमी ने कहा, 'जब भारत विश्‍व कप फाइनल हारा तो पूरा देश निराश था। हमने अंत तक अपनी लय बरकरार रखने के लिए 100 प्रतिशत कोशिश की ताकि फाइनल जीत सकें, लेकिन समझा नहीं सकते कि अंत में क्‍या गलत हुआ।'

बता दें कि मोहम्‍मद शमी चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा।

वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल को याद करें तो भारतीय टीम 240 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से केएल राहुल (66) और विराट कोहली (54) ने अर्धशतक जमाए थे। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड (137) और मार्नस लाबुशेन (58*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत भारत को 6 विकेट से मात देकर छठी बार विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 360 रन के विशाल अंतर से मात दी। दोनों देशों के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now