Create
Notifications

मोहम्मद सिराज के लिए ब्रिस्बेन में भी दर्शकों ने किये गाली वाले शब्दों का इस्तेमाल

Australia v India: 4th Test: Day 1
Australia v India: 4th Test: Day 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Jan 2021
न्यूज़

सिडनी के बाद ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के पहले दिन भी दर्शकों द्वारा मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को निशाना बनाने की खबरें सामने आई हैं। सिडनी मोर्निग हेराल्ड के अनुसार मोहम्मद सिराज को एक बार फिर से टार्गेट किया गया। दर्शकों के एक सेक्शन ने मोहम्मद सिराज को ग्रब (Grub) कहा जिसका मतलब कीड़े से होता है।

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट में एक दर्शक के हवाले से लिखा गया है कि कुछ लोगों ने सिराज को निशाना बनाने के अलावा वॉशिंगटन सुंदर के लिए भी कुछ इस तरह का शब्द इस्तेमाल किया। यह संयोग नहीं हो सकता कि सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में भी दर्शक सिराज को निशाना बना रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि गाबा में सेक्शन 215 और 216 से दर्शकों के एक ग्रुप ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को अपशब्द कहे हैं। अख़बार से बात करने वाले दर्शक ने कहा कि गाली गलौच करने वाले लोग मेरे ठीक पीछे बैठे हुए थे और मैं यह देखकर हैरान था।

मोहम्मद सिराज के साथ दूसरी बार ऐसा हुआ है

सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने लगातार सिराज और बुमराह को निशाना बनाते हुए नस्लीय टिप्पणी की थी। इसके बाद शिकायत दर्ज होने पर कुछ लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच बैठाने की बात भी कही थी। हालांकि इस पर आगे कोई खबर नहीं आई है।

Australia v India: 4th Test: Day 1
Australia v India: 4th Test: Day 1

ब्रिस्बेन में टेस्ट मैच शुरू होने के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने दर्शकों से निवेदन किया था कि वे स्टेडियम में बैठकर कोई अनुचित टिप्पणी न करें लेकिन इसका असर नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलिया के दर्शक वही हरकतें कर रहे हैं, जो सिडनी में की थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पूरी तरह से काम करने के बारे में कहा है लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है। देखना होगा कि आगे इस मामले पर क्या एक्शन लिया जाता है।

Published 15 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now