Create

फखर जमान को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करने का बड़ा कारण सामने आया

England v Pakistan - First Vitality International T20
England v Pakistan - First Vitality International T20

दिग्गज सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की टीम में नहीं शामिल करने का बड़ा कारण सामने आया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) ने बताया कि फखर जमान को क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं सेलेक्ट किया गया और उनकी जगह खुशदिल शाह को क्यों शामिल किया गया।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब पाकिस्तान टीम का ऐलान हुआ तो मेन खिलाड़ियों की लिस्ट में फखर जमान का नाम नहीं था। उन्हें रिजर्व प्लेयर में रखा गया। चयनकर्ताओं को इस फैसले से हर कोई हैरान था क्योंकि फखर जमान काफी आक्रामक बल्लेबाज माने जाते हैं। हालांकि फखर जमान का टी20 करियर उतना अच्छा नहीं रहा है। 53 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 21.72 की औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ पांच अर्धशतक निकले हैं।

वहीं खुशदिल शाह की अगर बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले दो संस्करण में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 140 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। मोहम्मद वसीम के मुताबिक मिडिल ऑर्डर में फखर जमान की बजाय खुशदिल शाह बेहतर बल्लेबाज हैं।

फखर जमान को लेकर मोहम्मद वसीम का बयान

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान मोहम्मद वसीम ने फखर जमान को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

फखर जमान को लेकर फैसला करना काफी मुश्किल था। मिडिल ऑर्डर के बैटिंग को देखते हुए हमें लगा कि खुशदिल शाह ज्यादा बेहतर ऑप्शन हैं। क्योंकि फखर जमान के मुकाबले उनके पास इस क्रम में खेलने का ज्यादा एक्सपीरियंस है। फखर जमान हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं और इसी वजह से वो इस 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा अभी भी हैं।

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 2 में है और उनका पहला मुकाबला भारत से 24 अक्टूबर को खेला जायेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मक़सूद, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, हैरिस रौफ, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, शाहीन शाह अफरीदी।
रिजर्व प्लेयर - फखर जमान, शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment